ग्रेसिम केमिकल डिवीजन उद्योग में दुर्घटना, 12 फीट उंचाई से गिरा श्रमिक

0
284
nagda-news-grasim-chemical-division-industry-crash
केमिकल डिविजन में माॅकड्रील

ग्रेसिम केमिकल डिवीजन उद्योग नागदा में दुर्घटना, 12 फीट उचाई से गिरा श्रमिक Nagda News: Grasim Chemical Division Industry Crash

नागदा। ग्रेसिम केमिकल डिवजीन उद्योग नागदा में 26 मार्च, शुक्रवार दोपहर 3.30 बजे हुई एक गंभीर दुर्घटना ने एक उद्योग की सुरक्षा प्रणाली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है। मिली जानकारी अनुसार है कि उद्योग के न्यू कास्टिक सोड़ा प्लांट का जर्जर प्लेटफार्म गिर गया।

जिसके उपर खड़ा एक ठेका मजदूर गंभीर घायल हुआ। श्रमिक की गंभीर अवस्था को देखते हुए उसे इंदौर रेफर कर दिया गया है। मजदूर गोवर्धन पिता नानुराम उम्र 55 वर्ष तकरीबन 12 फीट उंचे प्लेटफार्म की प्लेट समेत नीचे गिरा है। जिसके सिर में गंभीर चोट आई है।

nagda-news-grasim-chemical-division-industry-crash
केमिकल डिविजन में माॅकड्रील

माॅकड्रील को लेकर नागदा ही थे सुरक्षा विभाग के अधिकारी

शुक्रवार को ही उद्योग में काल्पनिक दुर्घटना को क्विक रिस्पोंस के तहत हैंडल करने के मामले को लेकर शासन के औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी उद्योग में ही थे। बताया जा रहा हैकि घायल मजदूर भाजपा के एक नेता के ठेके में कार्यरत था।

औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग के संयुक्त संचालक अरविंद कुमार शर्मा से चर्चा में इस घटना की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया गंभीर घायल मजदूर के बयान नहीं हो सके है। मौके पर मौजूद अन्य श्रमिकों के बयान लिए गए है।

इसे भी पढ़े :