Feng Shui Tips for Studies & Exams: परीक्षाओं में पाना चाहते हैं सफलता तो अपनाएं फेंग शुई के ये खास टिप्स

0
154
feng-shui-tips-for-1oth-and-12th-board-exams-follow-these-tips
Feng Shui Tips for Studies & Exams

Feng Shui Tips for Studies & Exams:  घंटों पढ़ाई करने के बाद बच्चों के अच्छे नंबर नहीं आ पाते. ऐसे में उनका मनोबल गिरता हैं और वह पढ़ाई से जी चुराने लगते है. 10वीं और 12वीं ((Feng Shui Tips For Board Exams))के बच्चों की बोर्ड की परीक्षाएं जल्द होगी. ऐसे में परीक्षा को लेकर हर बच्चा काफी चिंतित है. लेकिन यदि कड़ी मेहनत के बावजूद आपको लग रहा है कि आप शायद कुछ चीजें भूल जाएंगे या आपका पेपर अच्छा नहीं जाएगा तो इसके लिए परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. कई बार चिंतित होने के कारण दिमाग में बुरे ख्याल आने लगते हैं. ऐसे में हम आपको इससे संबंधित फेंग शुई (Feng Shui Tips) के टिप्स देने जा रहे हैं.

असल में फेंग शुई शास्त्र जल और वायु पर आधारित और केंद्रित होता है. धारणा है कि, फेंग शुई के उपाय  अपनाने से कई प्रकार के कष्टों का निवारण होता है. आइए जानते हैं बच्चे परीक्षाओं के दौरान कैसे कर सकते हैं फेंगशुई के टिप्स को फॉलो

– सबसे पहली बात पढ़ाई के लिए जरूरी है कि आप का एक स्वयं का रूम हो जहां कोई अन्य आए जाए. रुम में आप पूरे फोकस के साथ पढ़ाई कर सकें. इससे आपकी एकाग्रता बढ़ेगी.

– कई बच्चों की आदत होती है कि वह घर में घूम-घूम कर पढ़ाई करते हैं. भटक-भटक कर पढ़ाई करने से एकाग्रता खत्म होती है और पढ़ी गई चीजों को याद रख पाना बेहद ही मुश्किल हो जाता है. ध्यान रहें की आप जहां पढ़ रहे हैं वह जगह साफ होनी चाहिए.

– पढ़ाई करते समय बच्चों को हमेशा कमांडिंग पोजीशन में बैठना चाहिए. ध्यान रहे कि पढ़ाई करते समय किसी चीज का सहारा ना लें.

– पढ़ाई करते समय लाल चीजों का इस्तेमाल करें जैसे, लाल फोल्डर, नोटबुक आदि. लाल रंग आत्मबल को मजबूत करती हैं. लाल रंग गुड लक का संकेतक होता है.

– पढ़ाई करते समय कमरे में हमेशा तेज लाइट जलाएं. ध्यान रहें कि वह लाइट आपकी आंखों में ना चुभे.

feng-shui-tips-for-1oth-and-12th-board-exams-follow-these-tips
Feng Shui Tips for Studies & Exams

इसे भी पढ़े : Ayodhya Masjid: राम मंदिर से पहले बनकर तैयार होगी अयोध्या मस्जिद

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके नागदा का  लोकल न्यूज एप।

Google News पर हमें फॉलों करें.