Ayodhya Masjid: राम मंदिर से पहले बनकर तैयार होगी अयोध्या मस्जिद

0
141
ayodhya-masjid-will-be-prepare-in-next-30-months-will-be-look-like-this
ऐसा दिखेगा मस्जिद का स्वरुप।

Ayodhya Masjid: अयोध्या के धनीपुर गांव में मस्जिद के निर्माण की देखरेख करने वाले इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (आईआईसीएफ) ट्रस्ट ने 30 महीने में पूरा करने की योजना बनाई है. इसके लिए पांच एकड़ भूमि पर एक मस्जिद, एक संग्रहालय और एक अस्पताल, इन तीन मुख्य परिसरों का निर्माण करने के लिए 30 माह यानी करीब ढाई साल की समय सीमा तय की है. दूसरी ओर राम मंदिर के निर्माण में 39 महीनें में पूरा होने की संभावना है.

वक्फ बोर्ड ट्रस्ट के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बतया कि, काम शुरू करने की औपचारिकताओं के खत्म हो जाने के बाद मस्जिद परिसर छह माह में पूरा हो जाएगा। अस्पताल बनने में दो साल लगेंगे. 26 जनवरी 2021 को प्रतीकात्मक रूप से इसके निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया.

इसे भी पढ़े :  षटतिला एकादशी, जानें त‍िथ‍ि, मुहूर्त और व्रत कथा

निर्माण की पांच एकड़ जमीन के तीन स्थानों से मिट्टी का सेंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट 15 दिनों में आएगी. आईआईसीएफ के सचिव और प्रवक्ता अतहर हुसैन ने कहा, “मिट्टी की जांच रिपोर्ट आने के बाद अयोध्या जिला पंचायत में मस्जिद के नक्शे के लिए आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने के लिए कार्रवाई की जाएगी.”

ayodhya-masjid-will-be-prepare-in-next-30-months-will-be-look-like-this
ऐसा दिखेगा मस्जिद का स्वरुप।

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके नागदा का  लोकल न्यूज एप।

Google News पर हमें फॉलों करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here