Education

रसोई में उपयोग होने वाले बर्तनों के नाम अंग्रेजी में

इंग्लिश भाषा का ज्ञान होना बेहद जरुरी है जितना हो सके इसे सिखने के मोके को छोड़ना नही चाहिए। अंग्रेजी भाषा के महत्व को समझते हुए आज हम आपके लिए लाये है रसोई में उपयोग होने वाले बर्तनों के नाम अंग्रेजी में, अगर आप किचन में उपयोग किये जाने वाले बर्तनों के नाम इंग्लिश में जानना चाहते है तो इस लेख को आखिर तक जरुर पढ़ियेगा यहा आपको रसोई घर में प्रयोग में आने वाले मुख्य बर्तनों के नाम मिल जाएँगे।

रसोई में उपयोग होने वाले बर्तनों के नाम अंग्रेजी में

हिंदीअंग्रेजी
प्याला Cup
डिब्बाContainer
पलटाFlat Spoon
कीपFunnel
कद्दुकशGrater
जगJug
ओखलीMortar
तंदूरOven
तवाPan
संडसीPliers
थालीPlate
चकलाRolling Board
लोटाRound Water Pot
छलनीSieve 
चम्मचSpoon
बड़ा चमचाTablespoon
छोटी चम्मचTeaspoon
लकड़ी का चमचाWooden Spatula
मटकाPot
जाराPerforated Ladle
चिमटाTongs
गगराPitcher
थरमसFlask
छन्नीFilter
भगोनाStainless Steel Pot
परातHigh Hipped Platter
झकोलाWhisk
केतलीKettle
नींबू निचोड़ने वाला यंत्रLemon Squeezer
कढ़ाईWok

निष्कर्ष

Name In Hindi and English)। हम उम्मीद करते हैं कि आपको रसोई के बर्तनों के नामों की यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें। अगर आपके पास इस पोस्ट के सभी रसोई बर्तनों के नामों के संबंध में कोई सवाल है, तो कृपया टिप्पणी में हमें बताएं।

इसे भी पढ़े

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status