क्या है News Mug ?

Newsmug.in हिंदी भाषा की दुगर्ति का नतीजा है. मातृ भाषा से हट रहे देश वासियों के रुझान को लाने का एक प्रयास है. हम हिंदी और देशी भाषा को एक मग (कप) में बंद करके हिलाएंगे. और तय किया कि जैसे सोचते और बोलते हैं, वैसे ही लिखेंगे. न्यूज भी और देश की राजनीति के व्यूज भी.

Newsmug.in अभी चलना सीख रही हैं. न्यूज मग एक हिंदी न्यूज वेबसाइट है. यह मॉर्डन है, अपनी लैंग्वेज, एटीट्यूड और न्यूज क्राइटेरिया के चलते. ये दिन भर की चुनिंदा खबरें करती है, लेकिन खबरों की तह तक जाकर 360 डिग्री कवरेज के साथ. हम खबर की पूरी रिपोर्ट और एनालिसिस. साथ में क्विज, पोल, मीम और समाज सिर्फ अखबारों की ख़बरें नहीं. इसलिए हम किस्से सुनाते हैं. दुनिया के तमाम दिलचस्प किस्से, देशी अंजाद में.

Newsmug.in की खासियत है इसकी देशी भाषा. खास तौर पर जैसे यंगिस्तान बोलता है, ये खबरों को बिल्कुल वैसे लिखती है. इसकी जुबान पर देशी, अंग्रेजी सब तरह के शब्द बेधड़क आते हैं.

Newsmug.in हर खबर के पीछे नहीं लपकता. मगर जो खबर करता है, उसका नया एंगल लेकर आता है. और ये सेंसेशन वाली खबरें नहीं करता. बिकिनी शूट और अफेयरनुमा गॉसिप नहीं करता. जेंडर, कास्ट, सोशल जस्टिस को लेकर प्रोग्रेसिव और एग्रेसिव है.

हम खबर में सिर्फ न्यूज नहीं, व्यूज भी लाते हैं. और ये व्यूज सिर्फ बौद्धिक जारगन नहीं होते. इनमें पर्सनल एक्सपीरिएंस भी होते हैं, इससे न्यूज पढऩे वाला एक नए ढंग से कनेक्ट फील करता है. मजेदार फैक्ट, किस्से, क्विज़, रिव्यू और दुनिया भर की जानकारी. जिसे पढ़कर आपको फीलिंग गुड हो जाए और आप जरूरी जगहों पर जी-भर चौड़े हो सकें. टैबू सब्जेक्ट्स पर खुलकर बात. हम हिंदुस्तान है जो भारत को रिप्रजेंट करता है. जिसे अपने गांव-देहात और जड़ों पर फर्क है.

NewsMug - Logo