Nagda

नागदा-खाचरौद के विकास कार्यों की गुणवत्ता से नहीं होगा समझौता : विधायक गुर्जर

विकास के कार्यों में विलम्बता व गुणवत्ता से समझौता नहीं समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश: विधायक गुर्जर
Nagda News। शासन की जनकल्याणकारी योजना का लाभ क्षैत्र के अंतिम गांव के अंतिम व्यक्ति को मिले साथ ही विकास के कार्यों में न तो लेट लतीफी बर्दाश्त की जाएगी और न ही गुणवत्ता से समझौता किया जाएगा इस का हर विभाग प्रमुख रूप से विशेष ध्यान दें।

quality-of-development-works-of-nagda-khacharaud-will-not-be-compromised-mla-gurjar
समीक्षा बैठक में उपस्थित प्रशासनिक अफसर। फोटो सोर्स : सोशल मीडिया।

उक्त निर्देश विधायक दिलीपसिंह गुर्जर ने सर्किट हाउस नागदा पर आयोजित समीक्षा बैठक में एस.डी.एम. खाचरौद पुरूषोत्तम कुमार, नागदा एस.डी.एम. आशुतोष गोस्वामी की उपस्थिति में जनपद पंचायत सीईओ जीमी बाहेती, तहसीलदार खाचरौद-नागदा मधु नायक, राजेन्द्रकुमार गुहा, सलोनी पटवा, नगर पालिका खाचरौद-नागदा सी.एम.ओ. मो. अशफाक खान, संजय श्रीवास्तव, पी.एच.ई. विभाग की गरिमा भटनागर, कृषि विभाग के.एल. मालवीय, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क के ए.जी. विजय को दिए।

इन कार्यों के लिए दिए निर्देश

  •  रेल्वे स्टेशन से 56 ब्लाॅक, रेल्वे स्टेशन से बिरलाग्राम गंदे नाले होते हुए व पुरानी कोटा फाटक से बायपास रेल्वे ओव्हर ब्रिज तक रोड बनाने के संबंध में भूमि उपलब्ध कराने के लिए डी.आर.एम. रतलाम से पत्र लिखकर मांग की जाए।
  • टेचिंग ग्राउण्ड से गिंदवानिया रोड को जोड़ा जाए।
  • इदगाह के पीछे नाले पर पुलिया का निर्माण प्रारंभ किया जाए।
  • उपभोक्ताओं को जो नल कनेक्शन के लिए राशि जमा कर चुके है उन्हें नवीन नल कनेक्शन दिए जाए।
  • अमृत गार्डन के लिए गौशाला के आसपास या आजादपुरा या रेलवे ब्रिज के समीप बाल हनुमान मंदिर के समीप रिक्त शासकीय भुमि का चयन किया जाए।
  • सफाईकर्मी का आई.डी. कार्ड अनिवार्य रूप से बनाया जाए।
  • श्रमिक व नई बस्तियों में लाईट नहीं है तथा बायपास मार्ग पर हाई पावर स्ट्रीट लाईट लगाई जाए।
  • आजादपुरा, जुना नागदा, पुवाडलिया, अंजनी नगर में विद्यालय का निर्माण विशेष प्राथमिकता से किया जाए।
  • शहर में 60 निर्माण कार्यों का कार्य तत्काल प्रारंभ किया जाए।
  • जुना नागदा और पुवाडलिया में पेयजल के लिए नल कनेक्शन दिए जाने की समुचित व्यवस्था की जाए।
  • पुरानी नगर पालिका भवन के स्थान पर भव्य शोपिंग काॅम्पलेक्स, कम्युनिटी हाॅल व नगर पालिका भवन का निर्माण किया जाए।
  • प्रधानमंत्री आवास की किस्ते हितग्राहियों के खातों में डालने के निर्देश दिए।

खाचरौद नगर पालिका सीएमओ को निर्देशित किया कि स्वीमिंग पुल व आंगनवाडी भवनों का निर्माण शीघ्र प्रारंभ किया जाए। नामातंरण के लम्बित प्रकरणों का तत्काल निराकरण किया जाए। तालाब में व मंदिर के आसपास हो रही गंदगी पर रोक लगाई जाए। नगर के 27 स्वीकृत कार्यों का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाए।

इसे भी पढ़े :

विधायक गुर्जर ने सी.ई.ओ. जनपद को निर्देशित किया कि क्षैत्र की 83 ग्राम पंचायतों में पी.एम. आवास के 11898 प्रकरण लंबित है उनका शीघ्र भुगतान करने के निर्देश दिए। खेत सड़क, जलधारा योजना, संबल योजना, राष्ट्रीय परिवार सहायता के साथ विधायक विकास निधि के कार्यों में तेजी लाए।

57 ग्राम पंचायतों को विधायक निधि से शव विश्राम स्थल निर्माण के लिए राशि दी गई है। जिसका तत्काल कार्य प्रारंभ करने व बटलावदी-भैंसोला के बीच पुलिया अपूर्ण है शीघ्र पूरा किया जाए। क्षैत्र के गांवों में स्थित शांतिधाम में बगीचा का निर्माण किया जाए।

quality-of-development-works-of-nagda-khacharaud-will-not-be-compromised-mla-gurjar
सर्किट हाउस में बैठक के दौरान उपस्थित अफसरों को संबोधित करते विधायक गुर्जर।

ग्राम पंचायतों में पुराने कार्यों की राशि भुगतान न करते हुए नवीन कार्यों की राशि जारी की जा रही है। पारदर्शित का पालन करने के निर्देश दिए। रूनखेडा तालाब जीर्णोद्वार कार्य में तेजी लाई जाए। पी.एच.ई. विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि आगामी दिनों में ग्रामीण क्षैत्र में पेयजल संकट की स्थिति निर्मित न हो इसके लिए नलकूप खनन, खराब हेण्डपम्प का सुधार के साथ जिन गांवों में नल जल योजना अन्तर्गत टंकी निर्माण, पाईप लाईन आदि की स्वीकृति हो गई है।

कार्य प्रारंभ करें व जल जीवन मिशन के अन्तर्गत क्षैत्र के गांवों में 350 से 700 आबादी वाले व 1000 से 2500 आबादी वाले तथा 2500 से 5000 आबादी वाले गांवों में पेयजल टंकी निर्माण के लिए डीपीआर शीघ्र बनाने के निर्देश दिये है।

यह रहे मौजूद

समीक्षा बैठक में जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध स्वामी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राधे जायसवाल, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द भरावा, निज सचिव स्वरूपनारायण चतुर्वेदी, रामलाल मुकाती, धारासिंह चैहान, योगेश मीणा, प्रमोद चैहान, नमित वनवट आदि उपस्थित थे।

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके नागदा का अपना लोकल एप।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status