Newsबड़ी खबर

मथुरा के एक गांव में वायरल बुखार ने ली 10 लोगों की गई जान

मथुरा। कोरोना महामारी की दस्तक के बाद से पूरी दुनिया में त्राहि-त्राहि मची हुई है. आए दिन दुनिया भर में तरह तरह कि नई बीमारिया सामने आ रही है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad) में वायरल फीवर (Viral Fever) अपना कहर बरपा रहा है, परेशान करने वाली बात यह है कि, अब यह बुखार मथुरा (Mathura) में भी पहुंच गया है। मथुरा के एक गांव में वायरल फीवर की वजह से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

मथुरा के कोह गांव के प्रधान ने बुखार से 10 लोगों की मौत की पुष्टि की है। मरने वालों मे से एक 14 साल के बच्चा है जिसने मंगलवार को आगरा के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया था, जिसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 पहुंच गई।

प्रतिकात्मक तस्वीर सोर्स गूगल

इस मौत (Death)  की पुष्टि करते हुए सीएमओ रचना गुप्ता ने बताया कि 14 वर्षीय सौरभ 20 अगस्त को अपने रिश्तेदार के घर बरसाना गया था, जहां तबीयत बिगड़ने के बाद उसे आगरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और वहाँ 31 अगस्त को उसकी मौत हो गई।

कोह गांव में वायरल फीवर का कहर बढ़ने के बाद प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। अधिकारियों ने बताया कि कोह गांव में ओपीडी सुविधाओं के साथ 4 बेड का एक अस्थायी अस्पताल बनाया जाएगा। वहीं, सीएमओ रचना गुप्ता ने बताया कि वो बुधवार को गांव का दौरा करेंगी और वहां के हालातों का जायजा लेंगी।

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी