वैक्सीनेशन के पहुंचे गांव में पहुंची तहसीलदार पर बरसाए पत्थर, 5 लोगों पर प्रकारण दर्ज

0
149
nagda-news-tahsildar-arrives-in-village-reached-by-vaccination-raining-stones
घायल शकील मोहम्मद कुरैशी

नागदा न्यूज : वैक्सीनेशन के पहुंचे गांव में पहुंची तहसीलदार पर बरसाए पत्थर, ग्रामीणों ने किया मोबाइल टीम पर हमला, एक घायल, 5 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

नागदा। नागदा तहसील के गांव मालीखेड़ी में सोमवार को वैक्सीनेशन के लिए गई टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। ग्रामीणों ने महिला तहसीलदार अन्नू जैन पर पत्थर बरसाए मजबूरन तहसीलदार को मौके से भागना पड़ा। इतना ही नहीं गांव की महिला कई मीटर तक अधिकारी के पीछे पत्थर लेकर दौड़े और घेर लिया।

इस दौरान एक युवक ने ग्राम पंचायत के सहायक सचिव के पति पर लठ से हमला कर दिया। हमले की सूचना लगते ही एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, सीएसपी मनोज रत्नाकर नागदा, बिरलाग्राम व उन्हेल थाने का बल लेकर गांव में पहुंचे और ग्रामीणों को समझाईश के बाद टीका लगाया गया।

nagda-news-tahsildar-arrives-in-village-reached-by-vaccination-raining-stones
घायल शकील मोहम्मद कुरैशी

इधर उन्हेल पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि इस के पूर्व भी टीम चार बार गांव में ग्रामीणों को टीका लगाने पहुंची थी, लेकिन उस समय भी एक भी ग्रामीण ने टीका नहीं लगवाया था।

गांव संवदेनशील होने के चलते उन्हेल तहसीलदार अन्नू जैन स्वयं टीम के साथ सुबह 10:30 बजे गांव में पहुंची। इस प्रकरण में पुलिस ने दो अलग-अलग प्रकरण दर्ज किए। इनमें 5 लोगों के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज किया है, आरोपियों में दो महिला भी शामिल है।

क्या है घटनाक्रम

कोरोना वायरस टीका अभियान के लिए राजस्व, पंचायत, महिला बाल विकास व स्वास्थ्य विभाग की टीम के लगभग एक दर्जन अधिकारी व कर्मचारी गांव में पहुंचे थे। टीम जैसे ही गांव के पारदी मोहल्ले में पहुंची तो वहा पर भीड़ एकत्रित हो गई और टीम पर पथराव कर दिया।

इस दौरान कुछ अधिकारी व कर्मचारी ग्रामीणों को समझा रहे थे कि एक युवक ने आकर सहायक सचिव के पति शकील मोहम्मद कुरैशी पर लठ से हमला कर दिया। जिससे उसके सिर पर चोट आई। इसी दौरान पुलिस बल भी गांव में पहुंच गया, पुलिस बल को देख ग्रामीण मौके से फरार हो गए।

जिस युवक ने हमला किया व समीप के गांव पासलोद का रहने वाला और वह अपने सुसराल गांव मालीखेड़ी में आया हुआ था। मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीएसपी ने ग्रामीणों को काफी समझाया तो ग्रामीणों ने कहा कि पहले गांव के वरिष्ठ लोग को टीका लगाया जाए।

टीम ने गांव के 4 पटेल को टीका लगाया। उन्हेल पुलिस ने घायल कुरैशी की रिपोर्ट आनंद, नेक्सी, चांदूलाल, हेमानी, उस्मानी, आकाश बाई व अन्य के खिलाफ भादवी की धारा 323, 294, 506 व 34 में प्रकरण दर्ज किया। दूसरे प्रकरण में पुलिस ने आरोपी आनंद, नेक्सी, चांदूलाल के खिलाफ भादवी की धारा 353 में प्रकरण किया है।

इसे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here