NewsNagda

न्यूनतम पेंशन 10 हजार रु की मांग को लेकर वरिष्ठ नगारिकों ने दिया धरना

नागदा। कर्मचारी भविष्य निधि योजना अन्तर्गत पेंशन योजना में सुधार कर पेंशन की न्यूनतम राशि 10 हजार करवाने हेतु वरिष्ठ नागरिक एवं पेंशन कल्याण महासंघ नागदा ने बुधवार को कन्याशाला चौराहे पर धरना प्रदर्शन आयोजित कर प्रधानमंत्री एवं श्रम मंत्री को दिया ज्ञापन दिया।

आंदोलन पूर्व कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त सुल्तानसिंह शेखावत ने नेत्तृव में दिया गया। धरना प्रदर्शन के दौरान वरिष्ट नागरिकों ने आंदोलन को संबोधित भी किया। इस दौरान शेखावत ने बताया कि पेंशन संबंधित न्यायालय में चल रहे प्रकरण का शीघ्र निराकरण किया जाना चाहिये।

वर्तमान में कारखाना बन्द होने या वीआरएस होने की दशा में 10 वर्ष सेवाकाल के साथ 50 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त श्रमिको को कटोत्रा पेंशन दी जाती है, इस स्थिति में पेंशनर की आयु 58 वर्ष पूर्ण होने के पश्चात पूर्ण पेंशन का लाभ दिया जाना चाहिये।

अंतिम समय में परिजनों ने तोड़ा नाता, विहिप कार्यकर्ता ने दी मुखाग्नि

वरिष्ठ नागरिक एवं पेंशन कल्याण महासंघ नागदा ने मांग की है कि समस्त पेंशनभोगियों को न्यूनतम पेंशन 10 हजार रूपये की जावे। साथ ही पेंशन को महंगाई भत्ते के साथ जोड़ा जाए। धरना प्रदर्शन में विधायक प्रतिनिधि सुबोध स्वामी, सांसद प्रतिनिधि प्रकाश जैन, भारतीय मजदूर संघ के जोधसिंह राठौर, अशोक गुर्जर, सत्यनारायण शर्मा, मोहब्बतसिंह, इंटक के विजयसिंह रघुवंशी, एटक के नटवरसिंह यादव, एचएमएस के आनंद दीक्षित उपस्थित थे।

nagda-news-senior-citizens-protest-over-demand-for-minimum-pension-of-rs-10000
मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपते वरिष्ठ नागरिक.

ज्ञापन प्रधानमंत्री एवं श्रम मंत्री के नाम तहसीलदार आरके गुहा को दिया गया। ज्ञापन का वाचन महासंघ अध्यक्ष गिरधारीसिंह शेखावत ने किया। संचालन सचिव गिरधारीलाल सोनी ने किया। आभार विजय पाराशर ने माना। इस अवसर पर सत्यनारायण परमार, प्रेम भाटिया, जगदीश सिसौदिया, सुरेश माहेश्वरी, हरिसिंह सोलंकी, सुरेश शर्मा, पारसनाथ साहू, भुपेन्द्रसिंह बुंदेला, जी. फर्नाण्डिज आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status