Newsदेशी लोग

दुल्हन की बहन के लिए खास डिज़ाइनर लहंगों का संग्रह

दुल्हन की बहन के लिए खास डिज़ाइनर लहंगों का संग्रह । designer lehengas for sister’s wedding

“दुल्हन की बहन, रेशम की डोरी, छुप-छुप के शरमाए, देखे चोरी-चोरी” शादी में दुल्हन के बाद अगर सबसे खूबसूरत कोई दिखाई देता है तो वह होती है दुल्हन की बहन. आखिर अपनी बहन की शादी में सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखाई देने का यह उसका जन्म सिद्ध अधिकार है. जितना लड़कियां अपनी शादी के लिए उत्सुक होती हैं, उतना ही उत्सुक वह अपनी बहन की शादी के लिए भी होती हैं. तो ऐसे में हमारी यह ज़िम्मेदारी बन जाती है कि हम दुल्हन की बहन के लिए खास डिज़ाइन के लहंगों का एक संग्रह पेश करें. तो आपके लिए पेश ए खिदमत है यह 15 खूबसूरत लहंगों के डिज़ाइन जो खास चुने गए है दुल्हन की बहन के लिए.

designer-lehengas-for-best-friends-wedding

1. Black Lehenga Choli With Jacket

काले रंग का यह सुंदर लहंगा पहन आपका चाँद सा रोशन चेहरा और भी चमक उठेगा. जैकेट होने के कारण आपको ठुमके लगाते वक़्त कोई परेशानी भी नहीं होगी.

Black-Lehenga-Choli-With-Jacket

2. White And Pink Lehenga

रंगों का खूबसूरत संगम देखना हो तो आप इस लहंगे को देखिए. यकीन नहीं होता कि बिना कारीगरी के भी कोई लहंगा इतना सुंदर लग सकता है.

White-And-Pink-Lehenga

3. Blue Lehenga

पारंपरिक लहंगे पर इस प्रकार का आधुनिक ब्लाउज़ बहुत ही आकर्षक लगता है. सुनहरे गहनों पर यह संगम और भी खूबसूरत दिखाई देगा.

Blue-Lehenga

4. White Blouse And Pink Lehenga

सफ़ेद रंग का यह झालर वाला ब्लाउज़ आपको क्यूट दिखाई देने में मदद करेगा. इस पर आप कोई भी गहरे रंग के लहंगा का उपयोग कर सकती हैं लेकिन गुलाबी रंग यहाँ बहुत खूबसूरत लग रहा है.

White-Blouse-And-Pink-Lehenga

5. Modern Blouse with Lehenga

यह ब्लाउज़ आपके मॉडर्न विचारों को दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है. किसी साड़ी के पल्लू की तरह इस ब्लाउज़ पर आपको दुपट्टा जुड़ा हुआ मिलेगा.

Modern-Blouse-with-Lehenga

6. Long Jacket Style Lehenga Choli

रंग-बिरंगे फूलों की सुंदरता सफ़ेद रंग पर निखर कर दिखाई देती है. डार्क रंग का संगम बनाकर इस लहंगा चोली को एक खास रूप दिया गया है.

Long-Jacket-Style-Lehenga-Choli

7. Ruffle Lehanga Choli

झालर वाले लहंगे के आपने बहुत सारे डिज़ाइन जरूर देखे होंगे लेकिन मैं यह यकीन से कह सकती हूँ कि इस प्रकार का डिज़ाइन आपको अब तक नहीं मिला है. लहंगे और ब्लाउज़ के डिज़ाइन का यह जो मेल है वह काबिल-ए-तारीफ है.

Ruffle-Lehanga-Choli

8. Black Hand Painted Lehenga

लहंगा और चोली का यह एक फ्रेश अंदाज है. हाथों से की हुई चित्रकारी बहुत ही खूब लग रही है. यह लहंगा पारंपरिक रूप में होने के बावजूद वजन में  बिलकुल भी भारी नहीं है.

Black-Hand-Painted-Lehenga

9. Indo Western Lehenga

लहंगा और चोली का एक और बहुत ही प्यारा रूप. इस तरह का डिज़ाइनर लहंगा आप बहुत ही कम बजट में अपने दर्जी से बनवा सकती हैं.

Indo-Western-Lehenga

10. One Shoulder Blouse And Pink Lehnga

गर्मी के मौसम में यदि अपनी सहेली की शादी में आप यह लहंगा पहन कर जाएंगी तो वहाँ का माहौल और गरम हो जाएगा.

One-Shoulder-Blouse-And-Pink-Lehnga

11. Red Lehenga Choli

ऐसा जमाना जहां सभी अलग-अलग रंगों को मिला कर पहनने की कोशिश कर रहे हो वहाँ आप पहनिए यह खूबसूरत लाल रंग का लहंगा चोली. इसका डिज़ाइन भी बाकी लहंगा चोली से बिलकुल भिन्न है और लाल रंग तो अपना कमाल दिखा ही देगा.

Red-Lehenga-Choli

12. Embroidered Lehenga Choli Set

तारा सुतारिया द्वारा पहना गया यह लहंगा बहुत अधिक सुंदर है. यह लहंगा न ही बहुत ज्यादा साधारण है न ही इसमें बहुत ज्यादा कारीगरी की गई है. एकदम सही संतुलन दिखाई देगा.

Embroidered-Lehenga-Choli-Set

13. Digital Printed Lehenga

अब जब दुनिया में जहां सब कुछ डिजिटल हो रहा है तब आपका लहंगा क्यों पीछे रहे. प्रस्तुत है यह डिजिटल प्रिंटेड लहंगा जो आपकी शान में चार चाँद लगा देगा.

Digital-Printed-Lehenga

14. Red And Green Lehenga Choli

लाल और हरे रंग की जोड़ी हमेशा ही आकर्षक लगती है. सुंदर कारीगरी वाले इस लहंगे को संतुलित करने के लिए इसके ब्लाउज़ और दुपट्टे को एकदम साधारण रखा गया है.

Red-And-Green-Lehenga-Choli

15. Cotton Lehenga Choli

गर्मी के मौसम में अगर शादी में जाना हो तो यह कॉटन लहंगा पहनना ही समझदारी भरा काम होगा. यह आपको एक अच्छा लूक भी देगा और कड़कती धूप में भी राहत देगा.

Cotton-Lehenga-Choli

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी