Newsदेशी News

फूलों से सजे हुए जुड़े के बेहद ही आकर्षक अंदाज

क्या आप पुराने ब्राइडल हेयर स्टाइल को देखकर बोर हो चुकी हैं? और चाहती हैं कि जब आप दुल्हन बनें तब आप एक बहुत ही सुंदर हेयर स्टाइल बनवाएँ। तो आज हमारी टीम द्वारा चुने गए फूलों से सजे हुए जुड़े के आकर्षक अंदाज (best floral buns hairstyles) स्टाइल को देखें – दुल्हनों के लिए यह फूलों से सजे हुए जुड़े के मनमोहक अंदाज़। वैसे केवल दुल्हन ही क्यों, आप अपने किसी खास परिचित के विवाह में यह जुड़ा हेयर स्टाइल बनवा सकती हैं।

best-floral-buns-hairstyles

1. सफ़ेद और गुलाबी पुष्प जोड़ी

इस स्टाइल में आप अपने जुड़े को पूरी तरह से कवर कर सकती हैं। अंदर की ओर गुलाबी फूल और परिधि में श्वेत पुष्प।

best-floral-buns-hairstyles

2. लाल गुलाबों वाला मनमोहक जुड़ा

दुल्हन के लिए लाल रंग को बेहद ही शुभ माना जाता है। यदि आप भी चाहती हैं कि आपके लिबास के रंग जैसे ही आपके बालों में फूल लगें तो आप यह स्टाइल अपनाएं।

best-floral-buns-hairstyles

3. बहुरंगी गुलाब

गुलाबी फूल और गुलाबी जोड़े में गालों का रंग गुलाबी होना स्वाभाविक है। गुलाबी रंग के अलग-अलग फूलों का तो कोई मेल नहीं हो सकता।

best-floral-buns-hairstyles

4. शीतल श्वेत पुष्पों का जुड़ा

इस स्टाइल को आप स्वयं कर सकती है। यह एक प्रकार का साधारण जुड़ा है। लेकिन सफ़ेद फूलों की माला लगाने के बात इस स्टाइल की बात की कुछ और हो जाती है।

best-floral-buns-hairstyles

5. लाल फूलों में श्वेत पुष्प

गुलाब की पंखुड़ियों को छोटे-छोटे सफ़ेद फूलों से और भी सुंदर बनाया गया है। जिन महिलाओं को गुलाब पसंद है उन्हें यह हेयर स्टाइल भी जरूर पसंद आएगा।

best-floral-buns-hairstyles

6. फ्लोरल बन हेयर स्टाइल

अगर आपकी इच्छा है कि आपका जुड़ा पूरी तरह फूलों से ढँका हुआ हो तो यह स्टाइल देखिए। इसमें बीच में गुलाब के फूल का प्रयोग हुआ है जिससे आपका जुड़ा और भी आकर्षित दिखाई दे। यह देखकर तो अन्य लड़कियां दांतों तले उंगलियां चबा लेगी।

best-floral-buns-hairstyles

7. White Flower Net

फूलों से बुनी हुई जुड़े की यह जाली बहुत ही खूबसूरत है। आपके लहंगे का रंग चाहे जो हो, यह जुड़ा हर रंग पर जँचेगा।

best-floral-buns-hairstyles

8. मयूर पंख जड़ित श्वेत पुष्पों का जुड़ा

मयूर नैनों वाला मेकअप तो अब तक आपने आजमा लिया होगा। अब बारी है इस मयूर पंखों वाले हेयर स्टाइल को आजमाने की। यह अब तक का सबसे नया हेयर स्टाइल है।

best-floral-buns-hairstyles

9. श्वेत और गुलाबी गुलाबों का जुड़ा

एक से भले दो और दो से भले तीन। तीन अलग-अलग फूलों से तैयार किया गया यह डिज़ाइन बहुत ही मनमोहक है।

best-floral-buns-hairstyles

10. लाल गुलाबों वाला हेयर बन

यह हेयर स्टाइल गुलाबों की ताजगी और सफ़ेद फूलों की महक से सजा है।

best-floral-buns-hairstyles

11. ट्रेंडिंग जुड़ा डिजाइन

आगे की तरह इस डिज़ाइन में पफ बनाकर पीछे एक सिम्पल जुड़ा बना लीजिये। और उसे सफ़ेद फूलों से संवार लें। तैयार है यह खूबसूरत हेयर स्टाइल।

best-floral-buns-hairstyles

12. असम हेयर बन

छोटी-छोटी चीजें हमेशा ही खूबसूरत दिखाई देती है। उसी प्रकार यह छोटे-छोटे फूल बालों में बहुत ही शानदार लगेंगे। अपनी सगाई के लिए आप इस तरह का हेयर स्टाइल चुन सकती हैं।

best-floral-buns-hairstyles

13. श्वेत और गुलाबी पुष्पों की एक और खूबसूरत जोड़ी

आधुनिक दुल्हनों को हमेशा ही कुछ नया करने की इच्छा होती है। अब जैसा लहंगा होगा वैसा ही फूलों का रंग होगा।

best-floral-buns-hairstyles

14. फूलों और बन पिन का सुंदर संगम

अगर सुंदर फूलों से जुड़ा पिन का संगम करा दिया जाए तो तैयार होगा ऐसा खूबसूरत हेयर स्टाइल। ये मेरा फेवरेट है, आपकी पसंद हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

15. गुलाबो!

आगे की ओर से चोटी बनाते हुए गोल घुमाकर उसका जुड़ा बनाया जाए तो आपको कुछ ऐसा हेयर स्टाइल देखने को मिलेगा। और इसे सजाएँ छोटे और बड़े गुलाबी फूलों से।

 

best-floral-buns-hairstyles

इसे भी देखे :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

DMCA.com Protection Status
महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी