News

24 घंटे में 415 लोगों की हुई मौत, 29 हजार से अधिक लोग हुए संक्रमित

Coronavirus cases In India : सरकार द्वारा जारी किए आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 29,689 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं और 415 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है. इसी दौरान 42,363 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

Coronavirus cases In India: भारत में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है. वहीं बीच बीच में कई राज्यों की सरकारों द्वारा कोरोना संक्रमण से मरे लोगों के आंकड़ों को संशोधित किया जा रहा है. जिसके कारण मृतकों की संख्या में कई बार इजाफा देखने को मिलता है. हालांकि इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के आंकड़े को जारी कर दिया गया है.

नए आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 29,689 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं और 415 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. इसी दौरान 42,363 लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है. अबतक 3,06,21,469 लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है. वहीं वर्तमान में कोरोना के कुल 3,98,100 एक्टिव मामले हैं और अबतक कोरोना संक्रमण से 4,21,382 लोगों की मौत हो चुकी है.

आपके लिए जानना जरूरी है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर में लाखों लोग संक्रमित हुए व हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार व एक्सपर्ट्स द्वारा लगातार चेतावनी दी जा रही है. संभावना जताई गई है कि कोरोना की तीसरी लहर अगर आती है तो बच्चों को यह बहुत अधिक नुकसान पहुंचाएगी.

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status