News

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के घरेलू नुस्खे और उपाय – Breast increase tips in hindi

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के घरेलू नुस्खे और उपाय इन हिंदी: आधुनिक युग की लड़कियां ब्रेस्ट साइज को बढ़ने के घरेलु नुस्खे के बारे में विस्तार पूर्वक जानना चाहती हैं कारण लड़कियां चाहती है कि उनके स्तनों का आकार बड़ा हो. छोटे ब्रैस्ट होने के कारण कई लड़कियां निराश हो जाती है और उनमे हीन भावना आने लगती है. लड़कियां मानसिकता बना लेती हैं कि वह दूसरी लड़कियों से कम सुन्दर है. ऐस प्रकार की सोच आना उनके लिए स्वाभाविक है.

हर किसी का शारीरिक विकास उनके शरीर में मौजूद होर्मोनेस पर निर्भर करता है. ठीक प्रकार से स्तन का विकास ना होने पर स्तनों का आकार छोटा रह जाता है. बेहद ही सुंदर, बड़े और सुडौल ब्रेस्ट पाने के लिए कुछ लड़कियां दवा, क्रीम, आयल, योग, एक्सरसाइज और कई अन्य तरीके अपनाती है.

कई लड़कियां ब्रैस्ट को बढ़ाने के लिए बाजार में मौजूद प्रोडक्ट्स का यूज़ करती हैं, लेकिन उनमें इतने केमिकल्स होते है जिससे नुक्सान होने का खतरा होता है. यदि आप चाहे तो ब्रैस्ट को प्राकृतिक रूप से बढ़ाने के लिए कुछ अलग अलग प्रकार कि विधियों को आजमा सकते हैं जिनमे विशेष प्रकार के भोज्य पदार्थों का सेवन और विशिष्ट व्यायाम  करना भी शामिल हैं.

Breast का ढीलापन दूर करने और ब्रेस्ट का साइज को बड़ा करने के लिए आप घर पर कुछ नुस्खे और उपाय भी कर सकती है. आइये पोस्ट के जरिए जाने ब्रैस्ट कैसे बढ़ाए, breast size ko badhane ke gharelu nuskhe aur upay in hindi.

प्रतिकात्मक तस्वीर सोर्स : गूगल

ब्रेस्ट का साइज कैसे बढ़ाए: Breast bada karne ke tips in hindi

स्तन का आकार छोटा होना, ज्यादा बड़ा होने पर या फिर स्तन ढ़ीले हो तो उनपर कोई भी पहनावा अच्छा नहीं लगता। Breast size increase करने के लिए आप ये सब उपाय कर सकते है.

  • ब्रेस्ट साइज बड़ा करने के लिए बाजार में सैकड़ों cream और मसाज के लिए oil आते हैं. ये महंगे होते है पर इसके बाद भी ज्यादा असरदार नहीं होते.
  • ब्रैस्ट को बढ़ाने के लिए योग और एक्सरसाइज सही तरीके से नियमित हो कर की जाये तो इससे भी काफी अधिक फायदा जल्द मिलता है.
  • स्तन का आकार बड़ा करने की tablet भी कुछ महिलाएं इस्तेमाल करती है. किसी भी तरह की कोई मेडिसिन लेने से पहले डॉक्टर से एक बार सलाह जरूर करें.
  • घरेलू उपाय करने से भी ढ़ीले स्तन को tight बनाने और स्तनों का आकार बढ़ाने में मदद मिलती हैं.

दाेस्तों पोस्ट में हम छाती बढ़ाने के लिए इन सब उपायों के बारे में पढ़ेंगे पर इससे पहले एक बात का ध्यान रखे की चाहे किसी भी दवा से इलाज कर ले, एक ही दिन में body में किसी तरह का बदलाव लाना मुमकिन नहीं. इसलिए ब्रैस्ट को बड़ा करने के घरेलू नुस्खे और उपाय करने के लिए निरंतर प्रयास करने के साथ साथ धैर्य रखना भी आवश्यक है.

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के घरेलू नुस्खे : ब्रेस्ट को बड़ा कैसे करे

Breast Size Badhane ke Gharelu Nuskhe in Hindi

  1. दूध के साथ पपीता लेने से स्तनों का आकर बड़ा करने में सहायता मिलती है. इस उपाय को करने से पहले इस बात का ध्यान रहे की इसका ज्यादा सेवन करने से दस्त भी लग सकते है. गर्भवती महिला को इसका सेवन नहीं करना चाहिए.
  2. सौंफ खाने से भी small breast को बढ़ाने में मदद मिलती है। सौंफ को ऐसे ही चबा चबा कर खा सकते है या इसका पाउडर बना कर भोजन में इस्तेमाल कर सकते है.
  3. ब्रेस्ट के साइज को बड़ा करने में अलसी के बीज भी असरदार है। अलसी के बीज भी चबा कर खा सकते है या फिर सलाद में इसे शामिल कर सकते है. प्रेगनेंसी के दौरान इसका सेवन करने से परहेज करें.
  4. Breast badhane ka tarika hindi me, छोटे स्तन बड़ा करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है सोया प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना. शरीर में एस्ट्रोजेन को बढ़ाने में सोया मिल्क और सोया बीन्स के सेवन से बहुत अधिक लाभ मिलता है. सोया बीन और सोया मिल्क को ब्रैस्ट कैंसर से जोड़ कर भी देखा जाता है इसलिए इसके अधिक सेवन से भी बचे और इस्तेमाल से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह भी ज़रूर लें.
  5. दूध में और दूध से बने खाद्य पदार्थों में fat ज़्यादा होता है इनके सेवन से ब्रैस्ट में फैट बढ़ता है। इसके इलावा भी अपने आहार में ऐसे फ़ूड अधिक खाए जिनमें वसा की मात्रा अधिक हो. इसे आप के शरीर का  वजन भी increase हो सकता है इसलिए योग और एक्सरसाइज भी करें. यदि दूध से किसी तरह की एलर्जी है तो पहले इसका इलाज करें.
  6. ब्रैस्ट कैसे बड़े करें के उपाय में मेथी के बीज भी उपयोगी है. मेथी के बीजों को खा सकती है या इसका पेस्ट बना कर इससे ब्रेस्ट मसाज कर सकती हैं. गर्भवती महिलाओं को मेथी का उपयोग नहीं करना चाहिए.
  7. मेथी के बीजों के तेल से स्तनों की मालिश करने से भी फायदा मिलता है.

स्तन का आकार बढ़ाने के लिए मालिश : Breast massage oil in hindi

  • जिन girls और women को अपने ब्रैस्ट का साइज बढ़ाना है और ढ़ीले स्तनों को सुंदर और सुडौल करना है उन्हें प्रतिदिन 20 से 30 मिनट तक ब्रैस्ट की मसाज करना चाहिए. ब्रेस्ट को बड़े करने का सबसे असरदार उपाय है इनकी मालिश करना.
  • मालिश करने से 1 ही महीने में आपको फर्क नजर आने लगेगा. Breast massage से स्तनों में खून का प्रवाह बेहतर होता है जिससे ब्रेस्ट हार्मोन का विकास होता है.
  • ब्रेस्ट बढ़ाने का आयल में अलसी, सरसों और जैतून का तेल उपयोग कर सकते हैं. मसाज के लिए आप क्रीम भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ध्यान रहे की oil मसाज हल्के हाथों से करे.

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए योग

छोटे स्तन बड़े बनाने में योगा भी एक अच्छा और आसान तरीका है. Breast badhane ke liye yoga में नीचे लिखे हुए योगासन करने से लाभ मिलता हैं. इन आसनों को करने से पूर्व उन्हें करने का सही तरीका जरूर सीखें. आप घर पर बाबा रामदेव की वीडियो देख कर भी सिख सकते हैं.

  1. भुजंगासना
  2. गोमुखासन
  3. उष्ट्रासन

ब्रेस्ट बढ़ाने की एक्सरसाइज

  • एक्सरसाइज से भी स्तनों के विकास में सहायता मिलती है. किसी जिम में ट्रेनर की सहायता से चेस्ट की एक्सरसाइज करें.
  • Breast ka size badhane ke liye exercise में ज़मीन और दीवार का सहारा लेकर पुशअप कर सकते है और इसके इलावा बेंच प्रेस को करने से भी छाती बढ़ने लगती है.

ब्रेस्ट के साइज को बड़ा दिखाने के टिप्स इन हिंदी

  • बाजार में ब्रेस्ट को बड़ा दिखाने वाली ब्रा भी मिलती है. इस ब्रा के इस्तेमाल से स्तनों को बड़ा दिखा सकते हैं.
  • रंग बिरंगे और प्रिंट वाले टॉप पहन कर छोटे स्तनों को छिपा सकते हैं.
  • छाती को बड़ा दिखाने के लिए मेकअप की मदद भी ली जा सकती है. इसके लिए ब्यूटी एक्सपर्ट से मिलकर सलाह ले.
  • ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए कुछ महिलाएं medicine लेती है पर ये तरीका न ही सुरक्षित है और ना ही ज्यादा असरदार है. कुछ टेबलेट के नुकसान भी हो सकते है.

ब्रेस्ट को बड़ा कैसे करें. ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के घरेलू नुस्खे, Breast Size Badhane ke Gharelu Nuskhe in Hindi का ये लेख कैसा लगा हमें बताये और अगर आपके पास स्तन का आकार कैसे बढ़ाये के उपाय तरीके या ब्रैस्ट मसाज आयल टिप्स है तो हमें लिखें.

Manisha Palai

भुवनेश्वर, उड़िसा की रहने वाली मनीषा फिलहाल MCA की पढ़ाई कर रही हैं. फैशन, कुकिंग और मेकअप टिप्स के बारे में मनीषा को महारथ हासिल है. लिखने के शौक को उड़ान देने के लिए मनीषा newsmug.in के साथ जुड़ी हैं.

Recent Posts

इंश्योरेंस क्लेम कैसे करते है? Insurance Claim Process In Hindi

इंश्योरेंस क्लेम कैसे करते है? Insurance Claim Process In Hindi भविष्य में आने वाले जोखिम…

4 days ago

इनश्योरेंस (Insurance) कितने प्रकार के होते हैं? Insurance Ke Prakar In Hindi

इनश्योरेंस अर्थात बीमा, वित्तीय नियोजन की एक आधारशिला जिसमें आपकों, आपके आश्रितों और आपकी संपत्ति…

4 days ago

इंश्योरेंस (Insurance) क्या होता है? Insurance kya hota h in hindi

इंश्योरेंस, बीमा, जीवन बीमा आदि शब्द हम दैनिक दिनचर्या में अमूमन सुनते ही हैं. कारण…

4 days ago

सावन 2022 कब से शुरू है और कब खत्म है ( Sawan 2022 Start Date and End Date ) ( Sawan Kab se Lagega)

सावन 2022 कब से शुरू है और कब खत्म है ( Sawan 2022 Start Date…

6 days ago

खटमल मारने का सबसे आसान तरीका | Khatmal Marne Ke Upay

खटमल मारने का सबसे आसान तरीका | Khatmal Marne Ka sabse aasan tarika | खटमल…

6 days ago

Sawan Shivratri 2022 Date | सावन शिवरात्रि 2022 में कब है !

sawan shivratri 2022 date । Sawan Shivratri 2022 Date kab hai | सावन शिवरात्रि 2022…

6 days ago