Newsधर्म

सपने में एक ही इंसान को बार-बार देखना – Sapne Me Ek Hi Insan Ko Bar Bar Dekhna

सपने में एक ही इंसान को बार-बार देखना क्या दर्शाता हैं? यदि आपको भी इसी प्रकार के सपने आ रहे हैं तो इसका अर्थ और मतलब जान लेना चाहिए। कई बार सपनों को हम अनदेखा कर देते हैं, ऐसे में सपने की सकारात्मक और नकारात्मक शक्तियां इंसान को नुकसान पहुंचा देती है। सपने हमें कई प्रकार के संकेत देते हैं, जिनका अर्थ जानना बेहद ही जरूरी है। चलिए लेख के जरिए जानते हैं Sapne Me Ek Hi Insan Ko Bar Bar Dekhna का क्या अर्थ होता है।

सपने में एक ही इंसान को बार-बार देखना

रात्रि को सोत समय नींद में आने वाले सपने हमारे वश में नहीं होते हैं। प्रत्येक इंसान को भिन्न-भिन्न प्रकार के सपने आते हैं। सपने वास्तविकता यानी की असल जिंदगी से काफी अलग हो सकते हैं। कई बार सपने इतने वास्तविक और सच होते हैं कि, इंसान नींद जाग बैठता है। जागने पर हमें कुछ समय तक तो यह असल जीवन ने घटी घटना की तरह ही प्रतीत होते हैं।

सपने ने जो आप देखते हैं उसका सम्बन्ध आपके जीवन की पुरानी घटना से सम्बन्धित हो सकता है, यहां तक कि शास्त्रों के अनुसार सपने आपके भविष्य को भी दर्शाते हैं, जो आप सपने में देखते हैं वो भविष्य में होने वाली घटना का पूर्व में ही संकेत देते हैं। स्वप्न शास्त्र में सपनों के सन्दर्भ में काफी कुछ लिखा गया है, जैसे- यदि सपने में कुछ देखते हैं जैसे- एक ही सपना बार बार देखना, सपने में बार बार सांप देखना आदि का क्या है। इस बारे में विस्तृत जानकारी आपको स्वप्न शास्त्र में मिल जाएगी।

दोस्तों यदि आप अपने सपनो में बार बार एक ही इंसान को देख रहे हैं तो यह इस बात का संकेत है कि आपको कोई याद कर रहा है, या फिर आप किसी ऐसे इंसान को बहुत याद कर रहे हैं जो अब आपे दूर हो चुका हैं। सपने में किसी एक इन्सान को बार बार देखना यह भी दर्शाता हैं कि आप में किसी कार्य को करने के लिए आत्मविश्वास नही है और यह भविष्य में मिलने वाली असफला को भी दर्शाता है।

सपनों का मतलब और उनका फल 
सपने में बारिश का गंदा पानी देखना
Kiss करने से क्या होता है
खोजें हिंदी की दुनिया
सांप का सम्भोग करते हुए देखना ?
सपने में मछली की बारिश देखना 
 LIC FULL FORM IN HINDI 
 NGO FULL FORM IN HINDI 
खुद की डिलीवरी होते हुए देखना  KYC Full Form In Hindi 
  CID का फुल फार्म क्या है ? 
 LLB Full Form in Hindi 
AD Full Form in Hindi
Manforce खाने से क्या होता है

FAQs

एक ही सपना बार देखना किस बात का प्रतीक है?

एक ही सपना अगर आपको बार बार आता है तो यह इस बात का प्रतीक है कि आपको किसी समस्या से जूझना पड़ सकता है।

बार बार एक ही सपना आने का उपाय

महामृत्‍युंजय का पाठ करने से बार बार एक सपना आना बंद हो जाता है।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
चुनाव पर सुविचार | Election Quotes in Hindi स्टार्टअप पर सुविचार | Startup Quotes in Hindi पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी