Newsबड़ी खबर

कहीं भी पार्टी में जान डाल देंगे ये पॉकेट फ्रेंडली Bluetooth Party speakers

Bluetooth speaker (ब्लूटूथ स्पीकर) की खास बात यह होती है कि कहीं भी पार्टी का मूड बना और बिगाड़ सकता है. यह पोर्टेबल और इसे सेटअप करना बेहद ही आसान होता है. इसे चलाने के लिए केबल की जरूरत नहीं पड़ती है और यह म्यूजिक सिस्टम (music systems) के मुकाबले तुलनात्मक रूप से बहुत सस्ता होता है. यह आपके घर में बहुत अधिक जगह भी नहीं घेरता है. आप इसे घर के किसी के कोने या टेबल पर रख सकते हैं.

मार्केट में अभी हर रेंज में ब्लूटूथ स्पीकर (Bluetooth speaker) मौजूद हैं. यदि आप पार्टी टाइप साउंड वाले ब्लूटूथ स्पीकर्स की तलाश कर रहे हैं, तो जो न केवल फीचर्स के मामले में, बल्कि कीमत के मामले में भी बेहद ही सस्ते हो, तो ये ब्लूटूथ स्पीकर आपको काम आ सकते हैं.

बेस्ट पॉकेट फ्रेंडली Bluetooth Speaker

  • Boat Stone 1000 14W Bluetooth Speaker
  • Zoook Boombox plus 32 W Portable Bluetooth
  • Soundcore Motion Plus 30 W Bluetooth Party Speaker

बोट स्टोन 1000 14वॉट ब्लूटूथ स्पीकर

Boat Stone 1000 (बोट स्टोन 1000) एक सस्ता ब्लूटूथ स्पीकर (Bluetooth Speaker) है, जो छोटी पार्टी के लिहाज से एक आदर्श है. इसके 14W के डुअल स्पीकर लाउड बास और क्रिस्टल-क्लियर साउंड उत्पन्न करते हैं. डिजाइन की बात करें, तो यह ब्लूटूथ स्पीकर पारंपरिक कैसेट प्लेयर की तरह ही लगता है. इसमें सिलिकॉन और रबर मैट फिनिश है, जो इसे शॉक रेसिस्टेंट बनाता है.

यह IPX5 रेटिंग के साथ आता है, जो इसे बारिश और पानी से बचाता है. डिवाइस 11 मीटर के दायरे में ब्लूटूथ प्लेयर से कनेक्ट हो सकता है. इसमें 3000mAh की बैटरी है, जो रिचार्जेबल है और 8 घंटे तक म्यूजिक प्ले करती है. इसे आप आसानी से iPhone और Android डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. इसे लैपटॉप के साथ भी कनेक्ट किया जा सकता है.

अमेजन पर Boat Stone 1000 ब्लूटूथ स्पीकर की कीमत 2,499 रुपये है. कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी भी देती है.

best-bluetooth-party-speakers-in-india

जूक बूमबॉक्स प्लस 32 वॉट ब्लूटूथ स्पीकर

Zoook Boombox plus (जूक बूमबॉक्स प्लस) ब्लूटूथ स्पीकर बास रेडिएटर्स के साथ बाजार में आता है, जिससे आप आवश्यकता पड़ने पर अत्यधिक साउंड में म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं. यह पार्टी स्पीकर (Party Speaker) है. यदि घर पर छोटी पार्टी करते हैं, तो यह काम आ सकता है.

जूक बूमबॉक्स प्लस ब्लूटूथ स्पीकर एफएम रेडियो को भी सपोर्ट करता है. इसमें 2 Tweeters, 2 Bass Radiator, 2 Speaker Drive दिए गए हैं. स्पीकर 32W का है, जो हाई डेफिनिशन साउंड लोगों तक पहुंचता है, जो इस रेंज सबसे अच्छा है. इसकी ब्लूटूथ रेंज 10 मीटर है. साथ ही इसमें 5000mAh की बैटरी लगाई गई है. फ्लिपकार्ट पर इस प्रोडक्ट की कीमत 2,899 रुपये है. कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी ऑफर करती है.

साउंडकोर मोशन प्लस 30 वॉट ब्लूटूथ पार्टी स्पीकर

पार्टी में जान डालनी हो तो Soundcore का Motion Plus 30 W Bluetooth भी काम का हो सकता है. यह पोर्टेबल डिजाइन वाल ब्लूटूथ स्पीकर हैं. यदि आपकों दोस्तों के साथ कही भी पार्टी करनी हो इसे आसानी से कैरी कर सकते हैं. इसलिए इसे आउटडोर फ्रेंडली पार्टी स्पीकर भी कहा जाता है. साउंडकोर का मोशन प्लस 40KHz अल्ट्रा-हाई फ्रीक्वेंसी ट्वीटर (tweeters), नियोडिमियम वूफर और ओवरसाइज पैसिव रेडिएटर्स के साथ आता है.

इसमें आपको बेहतरीन बास सॉउड मिलता है. इसमें बेहतर साउंट क्वालिटी के लिए QUALCOMM aptX तकनीक का उपयोग किया गया है. खास बात है कि इसमें बास बढ़ाने के लिए बटन दिए गए हैं, जिसकी मदद से बास को कम या फिर ज्यादा कर सकते हैं.

स्पीकर में 6700mAh की बैटरी दी गई है. स्पीकर से 12 घंटे तक नॉन-स्टॉप म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं. डिवाइस को Soundcore App के जरिए बहुत ही आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है. इसमें कई प्री-सेट मोड भी दिए गए हैं. फ्लिपकार्ट से इस प्रोडक्ट को आप 6,499 रुपये में खरीद सकते हैं. कंपनी इस पर 18 महीने की वारंटी दे रही है.

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी