हिंदी लोक

बैंक में आधार लिंक करने के लिए एप्लीकेशन | Bank Account Se Aadhar Link Karne Ke Liye Application

बैंक में आधार लिंक करने के लिए एप्लीकेशन | Bank Account Se Aadhar Link Karne Ke Liye Application

डिजिटल युग में आपका बैंक अकाउंट (Bank Account) आधार कार्ड से लिंक होना बहुत आवश्यक है। यदि आपका आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक नहीं हैं तो आप आवश्यक सेवाओं से वंचित रह जाएंगे। कई मामलों में आपका बैंक अकाउंट भी बंद किया जा सकता है। इसी के मद्देनजर यदि आपका बैंक अकाउंट आधार से लिंक नहीं है तो उसे जल्द से जल्द आधार से लिंक करवाएं। ऐसी परिस्थितयों में आपको भविष्य में चल कर परेशानियां उठानी पड़ सकती है। Aadhar Card को बैंक अकाउंट से attach करने के लिए आपको बैंक में जा कर एक Application देना होती है, यदि आपको बैंक में आधार लिंक करने के लिए एप्लीकेशन के फॉर्मेट के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है तो इसमें हम आपकी सहायता करेंगे। इस पोस्ट के जरिए हम आपको फॉर्मेट का उदाहरण बताने जा रहे हैं। ध्यान रहे आपको अपने साथ आधार कार्ड की छायाप्रति यानी की फोटो कॉपी और असली आधार कार्ड भी बैंक में ले जाना होता है। जिसके बाद बैंक कर्मचारियों द्वारा आपका बैंक में आधार लिंक कर दिया जाएगा।

बैंक में आधार लिंक करने के लिए एप्लीकेशन

Format 1

सेवा में,
श्रीमान शाखा प्रबंधक
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
ग्राम पिपराही, थावे रोड, गोपालगंज, बिहार

विषय:- बैंक खाते से आधार कार्ड को लिंक करने के लिए।

महोदय
सविनय निवेदन है कि मैं दीप्ती शर्मा आपके बैंक की खाताधारक हूँ। मुझे अपने बैंक खाते को अपने आधार कार्ड से लिंक करवाना है। ताकि में शेष सुविधाओ का लाभ ले सकू और मेरा खाता भी सुरक्षित रहे।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि मेरे बैंक खाते को साथ मेरा आधार कार्ड लिंक करने की कृपा करें जिसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगी। आवश्यक जानकारी मेने इस प्रार्थना पत्र में नीचे प्रदान कर दी है।

दिनांक :-

खाता धारक – दीप्ती शर्मा

खाता संख्या :- 4556463462
IFSC नंबर :- SBI64546
मोबाइल नंबर :- 321654987
आधार कार्ड संख्या :- 1452 1478 2544

हस्ताक्षर –

Format 2

सेवा में,

श्रीमान शाखा प्रबंधक

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया

मीरगंज रोड , गोपालगंज, बिहार

विषय: बैंक खाते में आधार कार्ड को लिंक करवाने के लिए प्रार्थना पत्र।

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मैं राखी बैठा आपके बैंक का खाता धारक हूं। मुझे अपने बैंक खाते को अपने आधार कार्ड से लिंक करवाना है। जिससे कि मेरा खाता और भी सुरक्षित हो सके और मुझे दूसरी सुविधाए भी मिल सके।

खाता खुलवाते समय मेरे पास पूर्व में मेरा आधार कार्ड नहीं था पर अब मेने आधार कार्ड बनवा लिया है अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि मेरे बैंक खाते के साथ मेरा आधार कार्ड जोड़ने की कृपा करें। इसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगी।

दिनांक-DD/MM/YY

आपका खाताधारक

राखी बैठा

खाता संख्या:– 4545782149

IFSC – SBI785466

मोबाइल नंबर:– 1234567890

आधार कार्ड संख्या:– 1874 4852 1478

हस्ताक्षर:–

आशा करता हूँ Bank Account में Aadhar Card Link करवाने का Application आपके लिए उपयोगी होगा तथा इसे आपके दोस्तों के साथ शेयर करें।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status