Newsबड़ी खबर

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah ने पूरे किए 13 साल

नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के बेहद ही प्रसिद्ध कॉमेडी टेलीविजन धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) सोनी सब चैनल पर सफलतापूर्वक 13 वां साल पूरा कर लिया है. मालूम हो कि, यह शो भारत का एकमात्र पारिवारिक शो है जो हास्य के साथ दर्शकों का मनोरंजन परोसता है.

शो की सफलता का श्रेय भारतीय समाज के साथ इसके घनिष्ठ संबंध को भी जाता है जिसे यह अपनी कहानी और अपने पात्रों के माध्यम से दर्शाता है. इस बात से परहेज नहीं किया जा सकता कि, शो की गोकुलधाम सोसाइटी जो अपने आप में एक मील का पत्थर बन चुकी है, जिसका नाम भारत के बच्चे-बच्चे के जुबान पर है. इसे ‘मिनी इंडिया’ के रूप में जाना जाता है.

तारक मेहता का उल्टा चश्मा 28 जुलाई, 2008 को पहली बार टेलीविजन पर प्रसारित हुआ था. हाल ही में, शो के निर्देशक मालव राजदा ने इंस्टाग्राम पर जश्न की तस्वीरें पोस्ट कीं. उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया: “इस शो के साथ जुड़कर बहुत खुशी हुई … आज 13 साल पूरे हो रहे हैं और हम 14 वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं … उम्मीद है कि हम आने वाले वर्षों के लिए लोगों के जीवन में बदलाव लाते रहेंगे”.

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status