धर्म

छिपकली का मिलन देखना | Chipkali Ka Milan Dekhna

कई बार हम छिपकली का मिलन जाने अनजाने में देख लेते हैं तो हो सकता हैं कि हमारे मन में उस समय यह सवाल आ जाएँ कि यह शुभ संकेत है या अशुभ।

छिपकली का मिलन देखना | Chipkali Ka Milan Dekhna

छिपकली भारतीय घरों की दीवारों पर पाए जाने वाला एक पारंपरिक जीव है। यह सरीसृप की श्रेणी में आती है। दाेस्तों कई बार ऐसे संकेत होते हैं जो छिपकली से जुड़े हुए होते हैं जिस कारण उन्हें समझने की जिज्ञासा हर किसी मनुष्य की जरूरत बन जाती है। यह संकेत किसी भी मानव के भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारें में अंदेशा देते हैं साथ ही शुभ तथा अशुभ संकेत के बारे में आगाह करते हैं। आप इस संकेतो को पहचान कर होने वाले नुकसान से भी बच सकते हैं। आज के इस लेख में आप जानेंगे कि छिपकली का मिलन देखना शुभ होता है या अशुभ।

छिपकली का मिलन देखना | Chipkali Ka Milan Dekhna

दोस्तों कई बार हम छिपकली का मिलन जाने अनजाने में खुली आंखों से देख लेते हैं तो हो सकता हैं कि हमारे मन में उस समय यह सवाल आ जाएँ कि यह शुभ संकेत है या अशुभ। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छिपकली का मिलन देखना शुभ माना जाता है और यह इस बात का संकेत हो सकता है कि आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने वाली है। दूसरी ओर यह इस बात का संकेत भी है यदि आप शादीशुदा है तो आपके और आपके साथी के बीच प्यार बढ़ने वाला है तथा पुराने सारे विवादों का अंत होने वाला है।

chipkali-ka-milan-dekhna
छिपकली का मिलन देखना

अन्य संकेत

  • कटी पूंछ की छिपकली देखना – अगर आपको कटी हुई पूंछ की छिपकली दिखाती है तो इसका अर्थ है कि आपको अपने दुश्मनों से बचने की और सतर्क रहने की जरूरत है।
  • घर मे छिपकलियों को लड़ते हुए देखना – यह इस बात का संकेत है कि घर में या परिवार में किसी से झगड़े होने की सम्भावना है। रिश्तों में खटास आ सकती है।
  • सिर के बाल पर छिपकली गिरना – यह एक अशुभ संकेत होता है इसका अर्थ होता है कि स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या होने वाली है।
  • छाती पर छिपकली गिरना – यह इस बात का संकेत है कि आपके अच्छे दिन आने वाले हैं और आपकी लगभग सारी बड़ी समस्याओ का अंत होने वाला है।

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status