Newsसेहत

सफ़ेद रंग के ब्लाउज के 15 खूबसूरत डिजाइन

अक्सर महिलाओं को साड़ी पर ब्लाउज़ का रंग चुनने में परेशानी होती है, इसका उपाय है कि आप एक सफ़ेद रंग के ब्लाउज़ का चुनाव कर लें. ब्लाउज का चयन करने में हर महिला को परेशानी का सामना करना पड़ता है. सफ़ेद ब्लाउज़ को आप किसी भी रंग क साथ पहनिए, तो वह आकर्षक ही दिखाई देता है. साथ ही यह रंग ज्यादा मनमोहक तब लगता है, जब इसे आप एक खूबसूरत डिज़ाइन में बनवाएं. इसलिए आज लेख के जरिए खास सिर्फ सफ़ेद रंग में ब्लाउज़ के नूतन डिज़ाइन लेकर आए हैं. इसमें से कुछ डिज़ाइन ऐसे हैं जो आप रोजाना इस्तेमाल के लिए भी बनवा कर पहन सकती हैं.

सफ़ेद-ब्लाउज़-डिजाइन
सफ़ेद ब्लाउज़ डिजाइन

1. Frill Neckline White Blouse Design

आप अपनी साड़ी के बॉर्डर के रंग के अनुसार आप इस ब्लाउज़ के फ्रील के रंग को पसंद करें. वैसे भी, प्रिंसेस कट वाला यह ब्लाउज़ डिजाइन भारतीय महिलाएं खूब पसंद करती हैं. यह दिखने में बेहद ही मनमोहक लगता है.

Frill-Neckline-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

2. Round Neck White Blouse Design

यह गोल आकार गले का एक बेहद ही खूबसूरत सफ़ेद ब्लाउज़ डिजाइन है. इस ब्लाउज़ में आपको पीछे की ओर बहुत ही सुंदर डिज़ाइन देखने को मिलता है. त्रिभुज आकार का कट इसे आकर्षक लूक देगा. इसे वैवाहिक आयोजन में पहनने पर आपकों टंची लूक देगा.

Round-Neck-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

3. Boat Neck White Blouse Design

बोट नेक में यह बेहद ही मनमोहक व्हाइट ब्लाउज़ है. इसमें झालर वाली आस्तीन ने इसे और भी खूबसूरत बना देता है. आप किसी पार्टी के लिए इसे रेशमी साड़ी पर यह ब्लाउज़ पहन सकती हैं. इसे अन्य रंग में भी पहना जा सकता है.

Boat-Neck-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

4. Back Neck Design For White Blouse

प्रकृति से प्रेरित यह ब्लाउज़ सौम्य स्वभाव की महिलाओं को पहनना चाहिए. सौम्य स्वभाग वाली महिलाएं इसे अक्सर पसंद करती है. इसका सरल डिज़ाइन ही इसकी असली सुंदरता है. इसे रेगुलर भी पहना जा सकता है.

Back-Neck-Design-For-White-Blouse
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

5. Sleeveless White Blouse Design

आधुनिक युग की महिलाओं के लिए यह ब्लाउज़ बेहद ही खास है. यह स्लीवलेस ब्लाउज़. इस डिज़ाइन में आपको पीछे की तरफ भी एक अच्छा पैटर्न देखने को मिलेगा. इसे ऑफिस में रेगुलर पहन कर जा सकते हैं. इसमें पीला रंग काफि जंचता है.

Sleeveless-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

6. High Neck White Blouse Design

हाइ नेक में प्रस्तुत है यह व्हाइट ब्लाउज़। यह ब्लाउज़ डिज़ाइन आप साड़ी, लहंगे और अपने स्कर्ट पर भी पहन सकती हैं.

High-Neck-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

7. Leaf Cut Blouse Design

बोट नेक में यह डिज़ाइन आपकी महंगी और डिज़ाइनर साड़ियों के लिए है. सुनहरी धागे से की गई कारीगरी के कारण आप इसे अपनी उन साड़ियों पर भी पहन सकती हैं जिसमें सुनहरी बॉर्डर दी हुई हो.

Leaf-Cut-Blouse-Design-1
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

8. Long Pattern White Blouse Design

इस ब्लाउज़ की लंबाई आम ब्लाउज़ से थोड़ी सी अधिक होती है. जो आपको एक नया और फ्रेश लूक देगी. सूती साड़ियों पर इस प्रकार के ब्लाउज़ अच्छे लगते हैं. यह कम हाईट की महिलाओं पर भी खूब जंचता है.

Long-Pattern-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

9. V-Shape White Blouse Design

वी आकार गलें में यह एक आकर्षक पैटर्न है. अपनी सगाई और संगीत में पहनने के लिए यह एक बहुत ही जबर्दस्त डिज़ाइन है. आप इसे जरूर ट्राई करें.

V-Shape-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

10. High Neck White Blouse Design

हिना खान द्वारा पहने हुए इस ब्लाउज़ की डिज़ाइन तो वाकई तारीफे काबिल है. यदि आपको भी ऐसा ही बोल्ड अवतार पसंद है, तो यह डिज़ाइन आपके लिए बहुत अच्छा है.

High-Neck-White-Blouse-Design-Hina-Khan
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

11. Plain White Blouse with Sweetheart Keyhole Design

इस दिल के डिज़ाइन वाले ब्लाउज़ को देखने के बाद आपका भी दिल गार्डन-गार्डन हो जाएगा. यदि आप विवाहिता है तो पति के अपनी ओर आकृर्षित करने के लिए इसे पहन सकते हैं. साधारण ब्लाउज़ को भी इस आप इस तरह स्टायलिश बना सकती हैं.

Heart-Shape-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

12. Knot Style White Blouse Design

चिकन की कढ़ाई में डोरी से बंधा हुआ यह ब्लाउज़ आपको शालीन अंदाज देगा.

Knot-Style-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

13. Collar Neck White Blouse Design

कॉलर नेक में व्हाइट ब्लाउज़ डिज़ाइन. आगे की ओर दिए हुए इसके बटन से इस ब्लाउज़ एक बहुत ही प्यारा लूक मिल रहा है. यदि आप एक नौकरी पेशा महिला हैं, तो फिर यह आपके दफ्तर के लिए उत्तम डिजाइन है. शौम्य और आरामदायक. आप इसे गर्मी के मौसम जरूर ट्राई करें.

Triangular-BaCollar-Neck-White-Blouse-Designck-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

14. Triangular Back White Blouse Design

रंगीन अंदाज में पेश है यह आकर्षक व्हाइट ब्लाउज़ डिज़ाइन. यह ब्लाउज़ साड़ी से ज्यादा लहंगे पर जँचेगा. यदि  आपके पास एक सुंदर सी लाल साड़ी है तो आप उस पर यह ब्लाउज़ ट्राय कर सकती हैं.

Triangular-Back-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

15. Handloom Printed White Blouse Design

हाथ कारीगरी की पारंपरिक शैली को नए आधुनिक अंदाज में प्रस्तुत किया गया है. किसी भी वैवाहिक आयोजन खास कर शादी के लिए आप इस तरह के ब्लाउज़ डिज़ाइन को बनवा सकती हैं.

Handloom-Printed-White-Blouse-Design
चित्र श्रेय: पिंटरेस्ट

इसे भी पढ़े : 

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status