Education

I Miss You Ka Reply Kya Hoga

पोस्ट के जरिए हम जानेंगे कि, आई मिस यू का रिप्लाई क्या होगा (I Miss You Ka Reply Kya Hoga) साथ ही यह भी समझेंगे कि, किन परिस्थितियों में आई मिस यू का इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि यह शब्द दो प्रेम करने वालों के बीच ही उपयोग में लाया जा सकता है।

I Miss You Ka Matlab

प्रेम संबंधों की ताकत को आंका नहीं जा सकता है। प्रेम में वह ताकत होती है जो, हमें अकेला महसूस नहीं होने देता हैं। प्रेम ही वह संबंध होता है कि, जो मुश्किल समय में हमारा साथ देते हैं और हमें उससे बाहर निकालते हैं। दोस्ती और प्यार का रिश्ता भी एक ऐसा रिश्ता है जिसे हम स्वयं अपनी स्वेच्छा से चुनते हैं। जब भी हम अपने प्रियजनों, रिश्तेदारों, या दोस्तों से नहीं मिल पाते हैं तो हमें इनकी याद आती हैं और उनके साथ बात करने का तथा उनके साथ समय व्यतीत करने का मन करता है। और हम उसे किसी संदेश द्वारा यह बताने की कोशिश करते हैं कि हम उसे मिस कर रहें हैं।

I Miss You का हिंदी में मतलब “आपकी याद आ रही है” होता है। Miss You कहना यह भाव दर्शाता हैं कि आप उस व्यक्ति की फिक्र यानी कि परवाह करते हैं तथा उसके साथ समय बिताना आपको काफी अत्यधिक पसंद हैं।

i-miss-you-ka-reply-kya-hoga
I Miss You Ka Reply Kya Hoga

I Miss You Ka Reply Kya Hoga

I Miss You के कई रिप्लाई हो सकते हैं पर इसका एक सबसे ज्यादा प्रचलित रिप्लाई है “I Miss You Too” इसका अर्थ होता है कि “मुझे भी तुम्हारी बहुत याद आ रही है”। इसके अलावा भी कई रिप्लाई दिए जा सकते हैं जैसे –

  • “Me too!
  • “I Wish You Were Here”
  • “Every Moment Spent With You Is Memorable For Me”
  • “I can’t wait to see you again!”
  • “Your Memory Make Me Crazy”
  • “What Do You Miss About Me”
  • “I Was Lost In Your Memories”

FAQs

आई लव यू सो मच का रिप्लाई क्या होगा?

आई लव यू सो मच का रिप्लाई ‘I love you forever’ हो सकता है।

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status