News

सबसे अच्छा फोटो एडिटर एप्प कौन सा है ? | Duniya ka Sabse Best Photo Editor

Duniya ka Sabse Best Photo Editor : दोस्तों स्मार्ट फोन के कैमरे कितनी भी अच्छी फोटो आ जाएं, लेकिन हमें फोटो को थोड़ा सा Edit करने की जरूरत महसूस होती है। क्योंकि फोटो एडिटर एप्प का चलन काफी तेजी से बढ़ा है। आज हम  तो आज हम पोस्ट में Duniya ka Sabse Best Photo Editor के बारे में विस्तार पूर्वक बात करेंगे. साथ ही जानेंगे सबसे टॉप बेस्ट फोटो एडिटिंग ऐप कौन से हैं और उनसे क्या क्या कर सकते हैं इस लेख के जरिए आप लोगों को बताने का प्रयास करेंगे। आपसे अनुरोध है कि, हमारे पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़े। कारण अधूरा ज्ञान बेहद ही खतरनाक होता है। तो चलिए देर ना करते हुए जानते हैं की सबसे अच्छा Photo Editing App कौन सा है ?

1. PicsArt Photo & Video Editor

करीब एक दर्जन फोटो एडिटिंग ऐप्स का परीक्षण करने के बाद, PicsArt सर्वश्रेष्ठ फोटो एडिटिंग ऐप की श्रेणी में सबसे पहले स्थान पर काबिज है। इसमें आपकी फोटो के आकार को बढ़ाने के लिए फोटो इफेक्ट्स, स्टिकर्स, टेक्स्ट और background जैसी सुविधाओं के साथ-साथ टूल का एक बड़ा सेट है। चलिए बात कर लेते है कुछ विशेष पॉइंट्स की-

  1. फोटो को जयादा इफेक्टिव बनाने के लिए Trading Filter उपलब्ध है।
  2. Background Eraser का इस्तेमाल करके अपने फोटो के बैकग्राउंड को आसानी से हटा सकते है।
  3. गंदी फोटो को साफ़ करने के लिए Remove Object Tool का ग्राहकों की सुविधा के लिए दिया है।
  4. इस ऐप में आपकों लाखों फ्री इमेज मिलते हैं, जिनके साथ आप अपनी फोटो को एडिट कर सकते है।
  5. यहाँ आपको बहुत सारे डिज़ाइनर फ़ॉन्ट के साथ फ़ोटो में टेक्स्ट जोड़ने को मिलता है।
  6. हेयर कलर चेंजर, मेकअप स्टिकर्स आदि के साथ सेल्फी को Edit करें।
  7. Blur Tools का इस्तेमाल करके फोटो का Background Blur करें।

2. Snapseeds Photo editing app

सबसे दमदार एडिटिंग फीचर्स ऑफर करने वाला ऐप है। इस ऐप के जरिए आप फोटो में लाइट करेक्शन करने से लेकर फिल्टर अप्लाइ करने जैसे रोचक रोचक फीचकर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें बहुत से फिल्टर और ग्राफिक है। जिनका यूज कर आप अपने फोटों को क्लासिक लुक दे सकते हैं। स्नैप्सीड सबसे ज्यादा पसंद करने वाला फोटो एडिटिंग गायब है। इस टूल्स का बहुत बड़ा सेट है। फोटो से संबंधित कुछ भी एडिट कर सकते हैं उसमें जोड़ सकते हैं करीब-करीब सारे फ्री टूल का आप इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं एडिट किए गए फोटो को  आप कहीं भी शेयर कर सकते हैं।

3. Adobe Lightroom फोटो एडिट App

Adobe Lightroom एक बहुत Popular Photo Editing App है। इस App को अब बहुत सारे यूजर इस्तेमाल कर रहें है। इसका इंटरफ़ेस आसान होने के वजह से इसे इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है।

अगर आप फोटो एडिटिंग के बारे में नॉलेज कम रखते है तो यहाँ आपको फोटो एडिटिंग टुटोरिअल विडियो भी मिलते है। जिसे देखकर आप आसानी से फोटो एडिट सिख सकते है.

इसमें हमें कई प्रकार के एडवांस टूल्स Clairty, Texture और Exposer Agjustment, watermaking आदि मिलते है। जो हमारे फोटो एडिटिंग के अनुभव को बढ़ाते है।

4. Photoshop Express फोटो एडिटर

Photoshop भी एक बेहतरीन app है जो मोबाइल फोटो एडिटिंग के लिए बनाया गया है। इसका नाम तो आपने पहले ही सुना होगा। Adobe फोटोशॉप एक्सप्रेस यह Adobe लाइटरूम की तुलनामें शायद काफी आसान है।

Adobe Lightroom के बारे में हम आपको ऊपर बताया है। Adobe Photoshop Express में आप images को अच्छे से एडिट कर सकते है, और उस तस्वीर को एक नया रूप दे सकते है। और आप उस तस्वीर पर कई तरह के filters का भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते है।

निष्कर्ष | conclusion

हम आशा करते हैं कि आपको सबसे अच्छा Photo Editing app कौन सा है ? अच्छे से पता चल गया होगा यदि इससे संबंधित कोई और सवाल हो तो हमारे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं ऐसे ही और सवालों के जवाब देते रहेंगे।

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status