Newsधर्म

Valentine Day 2023 Vastu Tips For Gifts: वैलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड को भूलकर भी ना करें ये चीजें गिफ्ट

Valentine Day 2023 Vastu Tips For Gifts: प्यार जताने का खास दिन पर्व वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2023) आने को है. वैलेंटाइन डे 2023 का बेसब्री से इंतेजार दुनिया के हर कपल्स को होता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे से अपने प्यार का इज़हार करते हैं. इस खास मौके पर कपल्स एक-दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं. लेकिन बहुत से जोड़ो को इस बात की जानकारी नहीं होती की पार्टनर को क्या गिफ्ट देना चाहिए. ऐसे में आज हम आपको लेख के जरिए बताने जा रहे हैं कि वास्तु के अनुसार पार्टनर को क्या गिफ्ट नहीं देना चाहिए. वास्तु शास्त्र की मानें तो पार्टनर को कुछ चीजें गिफ्ट  (Vastu Anusar Girlfriend Ko na Dain Ye Cheezein) करने से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं उन गिफ्ट आइटम के बारें में –

डूबते जहाज की फोटो- वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने पार्टनर को कभी भी डूबते हुए जहाज की फोटो गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए. क्योंकि डूबते जहाज की फोटो को वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता है. इससे आप दोनों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

काले कपड़े- वास्तु के अनुसार, कभी भी किसी को उपहार काले वस्त्र नहीं देना चाहिए. इसका सीधा कारण है कि, यह दुःख, कष्ट और पीड़ा का प्रतीक माना जाता है. यह रिश्तों के बीच में निगेटीव ऊर्जा पैदा करता है.

जूते- अपने पार्टनर को कभी भी जूते गिफ्ट नहीं करना चाहिए. कारण वास्तु में जूतों को जुदाई का प्रेरक माना जाता है. उपहार में देने से जल्द रिश्ते टूट जाते हैं.

रुमाल- कभी भी किसी व्यक्ति को उपहार में रुमाल नहीं देना चाहिए. उपहार में रुमाल देना दुख का कारण माना गया है. किसी को भी रुमाल भेंट करने से उन दोनों के बीच झगड़ा होने की प्रबल संभावना बनी रहती है.

घड़ी- आपने बहुत से लोगों को देखा होगा कि वह गिफ्ट में घड़ी देते हैं. घड़ी उपहार में देना जीवन की प्रगति को रोकने के समान माना गया है. घड़ी समय का सूचक है, जो समय को गतिशील बनाने के साथ ही रिश्तों को जल्द खत्म कर देता है.

valentine-day-2023-vastu-tips-for-gifts-girlfriend-ko-na-gift-kare-ye-cheezein
प्रतिकात्मक तस्वीर सोर्स : गूगल

Google News पर हमें फॉलों करें.

Feng Shui Tips for Studies & Exams  सब्जियों के नाम हिंदी और अंग्रेजी में?
Period में Lip Kiss करने से क्या होता है 100+मसालों के नाम चित्र सहित?
जानवरों के नाम | List of Animals  ENO पीने के फायदे और नुकसान
ताड़ी पीने से क्या होता है   फूलों के नाम संस्कृत में 
पैर में काला धागा बांधने से क्या होता हैं. सल्फास का यूज़ कैसे करें, खाने के नुकसान
 चुना खाने से क्या होता है  परीक्षाओं में पाना चाहते हैं सफलता तो
गुल खाने से क्या होता है  प्लास्टिक की वस्तुओं के नाम संस्कृत में

KAMLESH VERMA

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है.

Related Articles

DMCA.com Protection Status
सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी