प्रजापति समाज के लोगों पर लगाए गए जुर्माने को लेकर सौंपा ज्ञापन

0
14
nagda-news-memorandum-submitted-about-the-penalty-imposed-on-the-people-of-prajapati-society
प्रजापति समाज के लोगो पर लगाये गये जुर्माने को लेकर मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन

नागदा न्यूज । उज्जैन संभाग के प्रजापति समाज के व्यवसायी के ईंट भट्ठों पर लगे करोड़ो के जुर्माने को लेकर राजेश प्रजापति विधायक चंदला, दिनेश प्रजापति संयोजक म.प्र.आल इंडिया कुम्हार प्रजापति पोलिटिकल फेडरेशन के नेतृत्व में भारतीय प्रजापति हीरोज आर्गेनाइजेशन (रजि.) के प्रदेश अध्यक्ष शंकरलाल प्रजापति नागदा के द्वारा बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को ज्ञापन दिया गया।

ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि नागदा के प्रजापति समाज के ईंट निर्माताओं के खिलाफ एसडीएम द्वारा भेदभाव तरीके से जुर्माना लगाया गया है। वर्ष 2012-13 में प्रजापति समाज के लोगों पर अवैध उत्खनन के प्रकरण बनाए गए तथा सभी को 27 रुपए घनमीटर से जुर्माना देने का नोटिस दिया गया था।

गुरूदेव का हुआ पदार्पण भव्य सामेया के साथ धर्मसभा का आयोजन

इतना ही नहीं कुछ लोगों पर 1200 रुपए घनमीटर से भेदभावपूर्ण निर्णय लिया गया। जिससे प्रति व्यक्ति पर एक लाख से पन्द्रह लाख तक जुर्माना किया गया। जिसकी अपील अतिरिक्त कलेक्टर उज्जैन को की गई जिसे खारिज कर दिया गया। जिसके बाद कार्यालय आयुक्त संभाग उज्जैन द्वारा अपील सुनवाई पर भोपाल को पत्र लिखकर स्वीकार किया गया कि प्रजापति कुम्हार समुदाय जो कि समाज का अत्यन्त निचला स्तर से संबंधित है तथा इनके उपर अधिरोपित अर्थदण्ड राशि अत्यधिक है जो कि इन लोगो पर क्षमता से काफी अधिक है। जिसमें राहत दिया जाना आवश्यक है।

बेतहाशा बढ़ चुकी महंगाई के विरोध में नागदा पूर्ण रूप से रहा बंद

मुख्यमंत्री द्वारा आश्वस्त किया गया हैं कि सभी समाजजनों के प्रकरण वापिस किए जाएंगे। विधायकों के प्रशिक्षण शिविर में प्रजापति समाज के सभी गणमान्यबंधुओ, प्रदेशाध्यक्ष बीपीएचओ मध्यप्रदेश चुन्नीलाल प्रजापति, नन्दकिशोर प्रजापति सन्तोष प्रजापति, बाबूलाल प्रजापति, विष्णु परजोति, पवन प्रजापति, मोतीलाल प्रजापति, कपिल प्रजापति इंदौर, बीपीएचओ प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश प्रजापति उज्जैन, विष्णु प्रजापति उन्हेल व बीपीएचओ उज्जैन जिलाध्यक्ष किशोर प्रजापति आदि मौजूद थे।

nagda-news-memorandum-submitted-about-the-penalty-imposed-on-the-people-of-prajapati-society
प्रजापति समाज के लोगो पर लगाये गये जुर्माने को लेकर मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।