बेतहाशा बढ़ चुकी महंगाई के विरोध में नागदा पूर्ण रूप से रहा बंद

0
17
nagda-news-nagda-remained-completely-closed-in-protest-against-rising-inflation
बढ़ती महंगाई के विरोध में बैलगाड़ी पर सवार कांग्रेसजन।

बैलगाड़ी पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन किया कांग्रेसजनों ने, विधायक भी हुए शामिल
नागदा न्यूज। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस के दामों तथा तेल, दाल व अन्य खाद्यान्न के बढ़ते भाव से गरीब एवं मध्यमवर्गीय परिवार का घर चलाना मुश्किल हो गया है। पिछले 3 माह में रसोई गैस के दामों में 175 रुपए की बढ़ोत्तरी 1 अक्टूबर को 600 रुपए में मिलने वाला सिलेंडर 775 रुपए का हो गया है। 1 जून 2020 को पेट्रोल 77.56 रुपए लीटर था जो 20 फरवरी 2021 को 98.98 रुपए हो गया है। पिछले 8 माह में पेट्रोल में लगभग 21.42 रुपए की बढ़त हुई है तथा 1 जून 2020 को डीजल 68.27 रुपए था जो 20 फरवरी 2021 को 89.59 रुपए प्रति लीटर हो चुका है। पिछले 8 माह में डीजल में लगभग 21.32 रुपए की बढ़त हुई है।

यह बात विधायक दिलीपसिंह गुर्जर ने कांग्रेस कमेटी के प्रदेशव्यापी बंद के तहत शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा महंगाई के विरोध में नगर बंद के दौरान निकाली गई बैलगाडी, सायकल यात्रा के समापन अवसर पर कहीं। गुर्जर ने कहा कि उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए पूरे देश को महंगाई की आग में झोंका जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भाजपा सरकार द्वारा जब-जब कोई निर्णय लिए गए है। वह देश की अर्थव्यवस्था और आमजन के लिए घातक सिद्ध हुए है वो फिर नोटबंदी का निर्णय हो, जीएसटी लागू करने का या तीन कृषि कानून लागू करने के हो।

व्यापारियों ने भी प्रतिष्ठान बंद रखकर जताया आक्रोश

गुर्जर ने आगे कहा कि आज व्यापारी साथियों ने नगर बंद के दौरान अपने प्रतिष्ठान बंद रख शासन, प्रशासन के प्रति अपना आक्रोश जताया है हम सभी को धन्यवाद देते है। कोरोना महामारी के दौरान ग्रेसिम उद्योग नागदा द्वारा बंद किए गए ठेका श्रमिकों को काम पर नहीं लिया जा रहा है।

जबकि उद्योग में उत्पादन 100 प्रतिशत से अधिक हो रहा है भाजपा की नीति हमेशा से गरीब, कमजोर व मध्यमवर्गीय लोगों के विरोध में रही है। यही कारण है कि आज हर वर्ग परेशान है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध स्वामी ने कहा कि कमरतोड़ महंगाई के कारण गरीब व मध्यमवर्गीय परिवार को चौतरफा मार झेलना पड़ रही हैं।

nagda-news-nagda-remained-completely-closed-in-protest-against-rising-inflation
बढ़ती महंगाई के विरोध में बैलगाड़ी पर सवार कांग्रेसजन।

ऐसे में नगर पालिका परिषद् नागदा द्वारा भाजपा नेताओं के इशारे पर 1 अप्रैल 2021 से जल कर 92 रुपए को दोगुना कर 184 रुपए प्रतिमाह वसूलने के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं दो समय जो जल प्रदाय हो रहा था उसे एक समय कर दिया गया है। ये भारतीय जनता पार्टी द्वारा ग्रेसिम उद्योग नागदा को खुश करने के लिए आमजनता पर कर का बोझ बढाया गया है। नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस की परिषद् बनने पर बढ़ा हुआ जलकर हम वापस लेगें ये हम जनता को विश्वास दिलाते है। ज्ञापन का वाचन शहर कांग्रेस अध्यक्ष राधे जायसवाल ने किया।

इन्होंने भी किया संबोधित

सभा को वरिष्ठ कांग्रेसी सरनामसिंह चौहान, रघुनाथसिंह बब्बु, सेवालाल यादव, लोकूमल खत्री, अय्यूब कामरेड, विशाल गुर्जर, ओमप्रकाश मौर्य, युसुफ पहलवान, कौशल्या ठाकुर, मंजु ररोतिया, अययुब मेव, पवन गुर्जर, आसिफ हुसैन, मनोज राठी, सुरेन्द्रसिंह गुर्जर, आदि ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रमोदसिंह चौहान ने किया। आभार नाहरू मंसूरी ने माना।

महिलाओं ने केन्द्र सरकार को कोसते हुए जुलूस निकाला

इसके पूर्व सुबह से स्वामी व जायसवाल के नेतृत्व में कांग्रेसजन शहर के प्रमुख मार्गों जुलुस के रूप में महंगाई के विरोध में नारे लगाते हुए निकले दोपहर 1 बजे कौशल्या ठाकुर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिलाएं बैलगाड़ी पर सवार होकर महंगाई के विरोध में नारे बाजी करते हुए मोदी सरकार को कौसते हुए निकली।

न्यूनतम पेंशन 10 हजार रु की मांग को लेकर वरिष्ठ नगारिकों ने दिया धरना

यह थे उपस्थित

इस अवसर पर नागुसिंह गुर्जर, लोकेश चौहान, सुभाष बैरागी, जितेन्द्र चौहान, महेन्द्र यादव, योगेश मीणा, साबीर पटेल, संजय मेहरा, सुभाष गुप्ता, राकेश वाजपेयी, विक्रमसिंह शेखावत, सुरेन्द्र साहनी, जितेन्द्र ठाकुर, नरेन्द्र गुर्जर, सुरेश उपाध्याय, अमित राठौर, इशान भाटिया, राजु खटाना, रोहित गुर्जर, शरद सेठिया, संदीप गुर्जर, असलम खान, अनिश खान, फाखरू खान, दिनेश रराोतिया, जीवन कटारिया, मोन्टू ठाकुर, नरेन्द्र रघुवंशी, किशोर सेठिया आदि उपस्थित थे।

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।