News

वेतन पर्ची या सैलरी सर्टिफिकेट के लिए एप्लीकेशन | Sample of Salary Certificate Letter

वेतन प्रमाण पत्र या सैलरी स्लिप के लिए आवेदन लिखने का सही तरीका | Salary slip request application format | Sample of Salary Certificate Letter

सैलरी स्लिप और सैलरी सर्टिफिकेट परस्पर संबंध रखने वाले बेहद ही महत्वपूर्ण दस्तावे हैं। इसकी आवश्यकता लोन/क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने के लिएइनकम टैक्स प्लानिंग या फिर किए नए रोजगार की तलाश आदि में अपने अंतिम वेतन और पद के प्रमाण के रूप होती है।

दोस्तों हमारे द्वारा पोस्ट के जरिए आपकों वेतन प्रमाण-पत्र (Salary slip/certificate request letter) के लिए एप्लीकेशन के कुछ उदाहरण यानी की फार्मेट बताएं जा रहे है, जिसे आप सैलरी स्लिप या अंतिम वेतन प्रमाण-पत्र (LPC : Last Pay Certificate) के निवेदन के लिए उपयोग कर सकते है।

Sample of Salary Certificate Letter
Sample of Salary Certificate Letter
  1. वेतन पर्ची के लिए अनुरोध-पत्र
  2. वेतन प्रमाण पत्र के लिए आवेदन
Sample 1. सैलरी स्लिप के लिए अनुरोध-पत्र ( Sample of Salary Certificate Letter ) :

सेवा में,

प्रबंधक,

संस्था\कंपनी का नाम,

पता.

विषय : वेतन पर्ची जारी करने के लिए आवेदन पत्र।

महोदय/महोदया,

मेरा आप से सविनय निवेदन यह है कि मुझे बीते तीन (3) माह के वेतन पर्ची की आवश्यकता है। जैसा कि मैं क्रेडिट-कार्ड/होम/कार लोन के लिए आवेदन कर रहा हूं, यह आय सत्यापन के लिए बैंक में प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक दस्तावेज बताया गया है।

अतः आप से मेरा अनुरोध है कि, विधिवत हस्ताक्षरित और सील किए गए मेरी वेतन पर्ची उपलब्ध करने की कृपा करें। यदि उक्त वेतन पर्ची मुझे जल्द से जल्द उपलब्ध करा दी जाती हैं, तो मैं इसकी अत्यधिक सराहना करूंगा, कारण मेरे लिए इसे बैंक में प्रस्तुत करना तत्काल आवश्यक है।

आपका विश्वासी,

नाम……

पद……

पता….

दिनांक…….

Sample # 2. वेतन प्रमाण पत्र के लिए आवेदन (Salary slip application in hindi)

सेवा में,

कार्यालय प्रबंधक,

संस्था\कंपनी का नाम,

पता.

विषय : वेतन प्रमाण-पत्र जारी करने के संदर्भ में।

महोदय/महोदया,

प्रणाम, विनम्रतापूर्वक, आपसे आग्रह करना चाहता हूं कि, मुझे अंतिम तीन (3) माह के वेतन प्रमाण-पत्र की आवश्यकता हैं। मैं हाउसिंग लोन के लिए आवेदन कर रहा हूं और बैंक ने मुझे अपने वर्तमान नियोक्ता से वेतन प्रमाण पत्र के साथ अन्य आवश्यक दस्तावेजों को जमा करने के लिए कहा है।

अतः आप से अनुरोध है कि, कृपया मुझे 25 मार्च 2022 को या उसके पूर्व वेतन प्रमाण-पत्र प्रदान करने की कृपा करें। मेरे लिए इसे बैंक में प्रस्तुत करना तत्काल आवश्यक है।

आपका विश्वासी,

नाम……

पद……

पता….

दिनांक…….

दोस्तों यदि आपके पास कोई प्रश्न या सुझाव है, तो नीचे Comment करें। यदि आप इन letter सैंपल को उपयोगी पाते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share करें। हमें आपके प्रश्नों का उत्तर देने में बेहद ही खुशी होगी।

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status