Newsधर्म

एक लौंग बदल सकती है आपकी किस्मत ! जानिए कैसे ?

आधुनिक युग का हर इंसान चाहता है कि उसके जीवन में धन, सुख, संपत्ति, वैभव, मनचाहा जीवनसाथी हो. उक्त भोग विलास की वस्तुओं को पाने के लिए वह कई तरह के प्रयास भी करता है, लेकिन कहा जाता है समय से पहले और भाग्य से अधिक कुछ नहीं मिलता. लेकिन ज्योतिष से हटकर तंत्र एक ऐसी विद्या है जो ग्रहों की चाल व्यक्ति के अनुकूल करके उसे उसकी मनचाही वस्तु प्रदान करती है. (Cloves Totka for money)

clove-totka-for-money

दुनिया में ऐसा कोई भी इंसान नहीं हैं, जो पूर्ण रूप से सुख भोग रहा है. हर इंसान को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आज हम आपकों ज्योतिष अनुसार ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिनको करने के बाद आपकी जिंदगी में रुके हुए कार्य दोबारा शुरू हो जाएंगे. काफी हद तक संकटों से मुक्ति मिल जाएगी. धन की कमी भी तत्काल ही दूर हो जाएगी. कई कार्य ऐसे होते हैं बनते-बनते बिगड़ जातें हैं. आप जो सोचतें वो होता ही नहीं है. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. जानिए कैसे आपकी रसोई में रखी लौंग आपके भाग्य को बदलने में शत प्रतिशत सक्षम है. लौंग के भी कुछ आसान उपाय से आप मालामाल बन सकते हैं.

तंत्र शास्त्रों में कार्य सिद्धि के लिए तमाम प्रकार के उपाय और टोटके बताए गए हैं, उनमें से एक है लौंग के उपाय. यह उपाय नवरात्रि, दीपावली की रात्रि या सूर्य व चंद्र ग्रहण के समय किए जाएं तो अधिक फलदायी और कारगर सिद्ध होते हैं.

आइये आज जानते हैं घर-घर में मौजूद लौंग के कुछ चमत्कारिक टोटके जो आपकी किस्मत पलट सकते हैं:

1. यदि आप रुपयों की तंगी और बेरोजगारी से जूझ रहे हैं. पैसों की बचत नहीं हो पा रही है तो नवरात्रि के किसी भी दिन शाम के समय हनुमान मंदिर में सरसों के तेल का दीया जलाएं और उसमें सात साबुत लौंग डालें. जिसके बाद वहीं बैठकर सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करें और उसके बाद उसी दीपक से हनुमानजी की आरती करें. यह उपाय लगातार करने से आर्थिक संकट दूर होने लगता है. अनावश्यक के खर्चों में कमी आती है और धन का संग्रह होने लगता है.

2. यदि आपके घर में लगातार कोई बीमार रहता हो. बार-बार दुर्घटनाएं घटित हो रही हों. बनते हुए काम अटक रहे हों तो प्रत्येक शनिवर के दिन तेल में तीन-चार लौंग डालकर दीपक जलाएं और उसे घर के सबसे अंधेरे कोने में लगाएं. ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी, साथ ही घर में धीरे-धीरे समृद्धि आने लगेगी.

3. यदि शुभ कार्य में बाधाएं आ रही हों. या फिर किसी की बुरी नजर लग गई हो. बनते काम बिगड़ रहे हों तो एक पीला नींबू लेकर उसमें चार तरफ चार लौंग गाड़ दें. 21 बार ओम हनुमतै नमः का जाप कर घर से निकले काम उसी दिन बन जाएगा.

clove-totka-for-money

4. आपकों शायद ही मालूम होगा कि, लौंग का उपयोग वशीकरण में किया जाता है. यदि आप किसी को वश में करना चाहते हैं तो शनिवार की मध्यरात्रि में किसी एकांत कक्ष में काले कंबल का आसन लगाकर बैठें. जिसके बाद सात लौंग अपनी हथेली में रखें, कुछ देर उसे देखें और मुट्ठी बंद कर लें. अब आपकों जिस इंसान को वशीभूत करना हो उसका 31 बार नाम बोलें. प्रत्येक नाम के साथ अपनी मुट्ठी पर फूंक मारते जाएं. परिणाम देखने के लिए रविवार को वे सातों लौंग जला दें. यह उपाय लगातार सात शनिवार तक करें. इससे संबंधित व्यक्ति आपके वशीभूत हो जाएगा.

5. यदि आपका बच्चा पढ़ाई में मन नहीं लगा रहा है, जिसके कारण वह कक्षा में पिछड़ जाता है. इस परेशानी को दूर करने के लिए किसी भी बुधवार के दिन 11 साबुत लौंग लें. इन्हें लाल कपड़े में बांधकर पूजा स्थान में रखें और ओम गं गणपतयै नमः की एक माला जाप करें. अब इन लौंग को एक-एक दिन बच्चे को खिलाते जाएं. इससे बच्चे की बुद्धि में तेजी आएगी.

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी