सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 3 बाइक्स, जानिये क्या हैं इनकी कीमत

0
299
indias-top-3-best-selling-bikes-during-april-2021

सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 3 बाइक्स, जानिये कीमत । indias top 3 best selling bikes during april 2021

भारत देश में Entry level bikes की मांग हमेशा से ही सबसे ज्यादा रही है. छोटे कस्बों, गांवों और शहरों में इन bikes को खरीदने वाली संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है. दरअसल इन bikes की मांग इसलिए ज्यादा होती हैं क्योंकि ये कम बजट और आसान किस्तों में मिल जाती हैं साथ ही इनकी लो मेंटनेंस और बेहतर माइलेज भी ग्राहकों को आकर्षित करती हैं. और इसी कारण यह सबसे किफायती बाइक्स के रूप में भी जानी जाती हैं. इस पोस्ट में हम आपको अप्रैल माह 2021 में बिकने वाली टॉप 3 बाइक्स के बारे में बता रहे हैं. यदि आप इन दिनों एक नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आप हमारे पोस्ट पर जरूर गौर करें.

Hero HF Deluxe

Hero Motocorp ने आपकी एंट्री लेवल बाइक HF Deluxe की 71,294 यूनिट्स अप्रैल में बेचीं हैं जिसके साथ ही यह भारत देश में तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में शामिल हो चुकी है. इंजन की बात करें तो बाइक में 97.2cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है, जो कि 8.36PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. जरा रुकिए इसमें इसके अलावा इस इंजन में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है, वैसे अब यह फीचर स्टैण्डर्ड है. Fuel injection की सहायता से माइलेज काफी बेहतर मिलती है, साथ इंजन की परफॉरमेंस भी शानदार होती है. यह बाइक एक लीटर में यह बाइक 82 Kmpl की माइलेज दे सकती है. बाइक हर तरह के रास्तों यानी ग्रामीण कच्ची सड़कों पर काफी बढ़िया प्रदर्शन करती है. इस बाइक की कीमत 51,700 रुपये से शुरू होती है.

indias-top-3-best-selling-bikes-during-april-2021

Honda CB Shine

Honda ने अपनी सबसे फेमस CB शाइन 125 की 71,294 यूनिट्स अप्रैल 2021 में बेची थी, जिसके बाद यह बाइक्स देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. इसके इंजन की ओर गौर करें तो बाइक में 124cc का 4 स्ट्रोक, SI इंजन लगा है जोकि 7.9kW की पावर और 11Nm का टॉर्क देता है. यह इंजन 5 स्पीड गियर से लैस है. जो एक बेहतरीन एक्सपीरिन्यस देता है. कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि, यह बाइक अब 14 फीसदी ज्यादा माइलेज भी देगी. इस बाइक का इंजन अब पहले से स्मूथ है और बिना आवाज़ किये स्टार्ट करता है. बाइक ख़राब कच्चे रास्तों पर बेहतर प्रदर्शन करती है. यह भारत की सबसे भरोसेमंद 125 इंजन वाली बाइक है। इस बाइक की कीमत 71,550 रुपये से शुरू होती है.

Hero Splendor Plus

नंबर एक पर है हीरो मोटोकॉर्प की Splendor Plus, लम्बे समय से यह बाइक अपने सेगमेंट पर राज रही हैं । अप्रैल महीने में कंपनी ने इस बाइक की 1,93,508 यूनिट्स बेचीं हैं. Splendor plus भारतीय लोगों के बीच बेहद ही पॉपुलर है. छोटे कस्बों और गांव के लिए यह एक आदर्श बाइक के रुप में अपनी जगह बना चुकी है. Splendor+ देश की सबसे भरोसेमंद बाइक्स में से एक है. इंजन की बात करें तो Splendor Plus में 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जोकि 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है. कंपनी ने इसमें XSens टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया है। बाइक का डिजाइन बेहद सिंपल है लेकिन मन को भाता भी है. इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 62,535 रुपये से लेकर 67,845 रुपये तक जाती है.

इसे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here