दुर्लभ कश्यप कौन था? Ddurlabh Kashyap Wikipedia In Hindi

0
654
ddurlabh-kashyap-wikipedia-in-hindi
हिस्ट्रीशीटर दुर्लभ कश्यप

दुर्लभ कश्यप कौन था? Ddurlabh Kashyap Wikipedia In Hindi

उज्जैन। दुर्लभ कश्यप मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले का निवासी था. जिसकी मृत्यु 6 सितंबर 2020 की रात करीब 2 बजे हेलावाड़ी क्षेत्र में गैंगवार के दौरान हुई थी. पुरानी रंजिश को लेकर हिस्ट्रीशीटर बदमाश दुर्लभ कश्यप की हत्या हेलावाड़ी में मौजूद जुम्मन चाचा की दुकान पर चाय पीने के दौरान शाहनवाज और शादाब से हुआ था. इसी दौरान चाकू से गोदकर की गई थी. घटना के दौरान दुर्लभ का एक साथी बुरी तरह जख्मी हो गया था. जिसे उपचार के लिए इंदौर रैफर कर दिया गया था.

ddurlabh-kashyap-wikipedia-in-hindi
हिस्ट्रीशीटर दुर्लभ कश्यप

कौन था दुर्लभ कश्यप

दुर्लभ कश्यप जीवाजीगंज के अब्दालपुरा निवासी मनोज कश्यप का पुत्र था. दुर्लभ की माता उज्जैन के क्षीरसागर क्षेत्र में पूर्व स्कूल टीचर रह चुकी है. पिता मुंबई में नौकरी के बाद इंदौर शिफ्ट हुए है. दुर्लभ एक संभ्रात परिवार का बालक था. बिल्लियों को पालने का शौकिन था.

फेसबूक पर रंगदारी और सुपारी लेता था, उसकी पोस्ट देखकर कई युवा उसके मुरीद हो जाते थे और उसे जॉइन कर लेते थे जिनसे वह अपराध करवाता था, दुर्लभ की गैंग में 100 से ज्यादा युवा जुड़ गए थे जो रंगदारी, हफ्ता वसूली, लूटपाट करने लगे थे जब इसकी जानकारी तत्कालीन एसपी सचिन अतुलकर को लगी तो उन्होंने दुर्लभ गैंग का खुलासा करते हुए दो दर्जन से अधिक युवाओं को हिरासत में लिया था.

कश्यप की पूरी गैंग का ड्रेस कोड भी स्पेशल था

ddurlabh-kashyap-wikipedia-in-hindi

दुर्लभ कश्यप की पूरी गैंग का ड्रेस कोड था. गैंग के सदस्य माथे पर टीका, आंखों में काजल और गले में काला कपड़ा रखते थे. बता दें कि दुर्लभ कश्यप ने फेसबुक पर स्टेट्स लगाया था कि, वह कुख्यात बदमाश, हत्यारा और अपराधी है कोई सा भी विवाद हो. कैसा भी विवाद हो तो उससे संपर्क करें. इसी के साथ इन लोगों की प्रोफाइल पर हथियारों के साथ पोस्ट, धमकाने और दहशत फैलाने वाली पोस्ट भी डाली जाती थी. गैंग के लोगों की फेसबुक आइडी का संचालन करने के लिए भी एक टीम बना रखी है. जो दहशत फैलने वाली पोस्ट करते थे. इस आइडी से जेल में बंद लोगों की भी फोटो पोस्ट की जाती थी.

इसे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here