Newsबड़ी खबर

1000 रुपये से कम में आते हैं ये ISI मार्क हेलमेट (isi mark helmets)

1000 रुपये से कम में आते हैं ये ISI मार्क हेलमेट । best original isi mark helmets under 1000 in india check features

भारत में टू-व्हीलर्स की बढ़ती डिमांड से helmets की मांग में भी तेजी देखने को मिलती है. वैसे तो आपको हर बजट में हेलमेट मिल जायेंगे लेकिन हेलमेट हमेशा असली ISI मार्क वाला ही होना चाहिए क्योकी यहां मामला आपके सिर और जिंदगी से जुड़ा होता हैं. इसलिए रोड साइड मिलते वाले लोकल हेलमेट को खरीदने और पहनने से बचना चाहिए. यदि आप इन दिनों कम बजट में एक असली हेलमेट खरीदने की सोच रहे हैं तो इस लेख में हम आपको 1000 रुपये से भी कम में कुछ खास और बेहतरीन helmets की जानकारी दे रहे हैं जो न सिर्फ डिजाइन में अच्छे हैं बल्कि सेल्फी के मामले में भी काफी बेहतर हैं. आइये विस्तार में जानें……….

Steelbird SB-50 Adonis फुल फेस helmet

एशिया में स्टीलबर्ड helmet बेहद पॉपुलर और सबसे भरोसेमंद कंपनी है. यदि आपका बजट एक हजार रुपये से कम है तो आप स्टीलबर्ड का लाइट वेट फुलफेस हेलमेट एडोनिस (Steelbird SB-50 Adonis)  को खरीद सकते हैं. इसकी खास बात यह है कि यह आपके सिर को पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान करता है. इसके भीतर प्रीमियम और High quality material का इस्तेमाल जाता है. इसमें तुरंत अलग होने वाला चिनस्ट्रैप मैकेनिज्म का मिलते है. यह हेलमेट ब्लैक, बलब्लू और प्लेन वाइजर के साथ आता है. इसमें 600mm साइज़ में आपको मिलेगा. वजन में बेहद ही हल्का होने के कारण आप इस हेलमेट को लंबे समय तक पहन सकते हैं इस हेलमेट में विंड क्रॉस होने का स्पेस दिया है जिसकी वजह से आपको पसीना न के बराबर आएगा. इस हेलमेट का वजन 1230 ग्राम है. यह एक ISI मार्क helmet है जिसकी कीमत अमेजन इंडिया पर 782 रुपये है.

best-original-isi-mark-helmets-under-1000-in-india-check-features

Studds फुल फेस helmet

helmet मार्केट में Studds एक बेहद ही जाना पहचाना नाम है. एक हजार रुपये के बजट में आप Studds का क्लासिक डिजाइन वाला क्रोम इकोनॉमी फ़ुल फ़ेस हेलमेट खरीद सकते हैं. इसका Design बेहद ही सिंपल है लेकिन काफी लोगों को कम पसंद आता है. यह ब्लैक कलर में उपलब्ध होता है. इसमें High quality material का उपयोग किया गया है सेफ्टी के लिए इसमें सुरक्षा के लिए तुरंत अलग होने वाला चिनस्ट्रैप मैकेनिज्म दिए हैं इसमें पॉलीकार्बोनेट वाइज़र लगा है जोकि स्क्रैच से भी बचाता है. यह हेलमेट 600mm साइज़ में आता है. इस हेलमेट का वजन 1300 ग्राम है. यह हेलमेट पहनते समय बहुत भारी नहीं लगता है, साथ ही इसे पहने समय हवा अंदर और बाहर आ जा सकती है जिसकी वजह से आपको इसे पहनते समय अगर पसीना भी आ जाएगा भी जल्द ही सूख जाएगा.

Vega फुल फेस हेलमेट

Vega का Cliff CLF-LK-M फुल फेस Helmet आपके लिए बेस्ट ऑप्शन रहेगा. यह एक ISI मार्क Helmet है जोकि स्पोर्टी डिजाइन से लैस है. कंपनी ने इसमें भी अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया है. यह आपको विभिन्न साइज़ में मिलेगा. इसका वजन 1250 ग्राम है. इसे पहनते समय आपको यह टाईट लग सकता है इस पर कंपनी का मानना है कि 10 दिन में यह आपके सर में फिट आ जायेगा क्योंकि सिर हेलमेट में तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है. Helmet की कीमत 819 रुपये है. इसमें हाई क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है साथ ही इसका वाईजर काफी प्रीमियम है. Helmet हल्का है जिसकी वजह से काफी समय तक इसे पहन सकते हैं.

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी