भूलकर भी नहीं करें ये तीन चीज, नहीं तो हो सकती है पति की मौत

0
50
pati-ko-vash-mai-karne-ke-totke
भूलकर भी नहीं करें ये तीन चीज, नहीं तो हो सकती है पति की मौत

पति को वश में करने के घरेलु उपाय । pati ko vash mai karne ke totke । महिलाएं इन तरीकों से वैवाहिक जीवन में ला सकती है खुशियां

कलयुग में करीब-करीब लोग पुरानी परंपराओं को भुल गए है. कामकाजी महिलाओं ने मंगलसूत्र तक पहनना छोड़ दिया है. लंबा सा लगाया जाने वाल सिंदुर सिमट कर बिंदी बनकर रह गया है. कारण पूछे जाने पर इसे आधुनिक युग का फैशन कहा जाता है. दरअसल आज हम बात कर रहे हैं, विवाहित महिलाओं के साज श्रृंगार के बारे में जैसे- सिंदूर, मंगलसूत्र आदि. आज कल देखने में आ रहा है कि, महिलाएं मंगलसूत्र के नाम पर केवल एक धागा बांध रही है, वह भी किसी भी रंग का, जो कि कदा भी उचित नहीं है. हिंदू संस्कृति में मंगलसूत्र में लगा पीला धागा माता पार्वती का स्वरूप है. वहीं सोने की मोतियां शिव का प्रतिक है. दोनों को मिलाकर शक्ति का स्वरूप बनता है. लेख के जरिए आज हम बदलते परिवेश में विवाहिताओं की तीन बुरी आदतों के बारे में बात करेंगे. जिसे उन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

पति को वश में करने के घरेलु उपाय । pati ko vash mai karne ke totke

सफेद वस्त्र धारण करना : सफेद कलर सागदी और वैराग्य का प्रतिक है. कई विवाहिता फैशन के अनुसार पूरी सफेद साड़ी पहन लेती है. ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से पति की आयु कम होती है. दांपत्य जीवन में कलह उत्पन्न होता है. वास्तु सफेद वस्त्र को धारण करने की मनाही नहीं करना, ऐसे वस्त्र पहनें साथ ही दूसरे रंग भी पहने जिससे सफेद रंग छिप जाएं. रंग बिरंगे कपड़े पहनने से पति का ध्यान आपकी ओर आकृषित होगा. वैवाहिक जीवन में अपार खुशियां लौटेगी.

pati-ko-vash-mai-karne-ke-totke
भूलकर भी नहीं करें ये तीन चीज, नहीं तो हो सकती है पति की मौत

सोलह श्रृंगार : नौकरी करने वाली महिलाएं वैवाहिक संबंध में होने के बावजूद भी सोलह श्रृंगार नहीं करती. अक्सर देखने में आता है, कई महिलाएं सिंदूर तक नहीं लगाती. क्योंकि ऑफिस में कार्य करने के दौरान इसे गुड कल्चर के रुप में नहीं देखा जाता. दोस्तो आप खुद ही सोचिएं प्राचीन समय से मंगलसूत्र को मान्यता दी गई है. मंगलसूत्र वैवाहिता की निशानी है. यदि आप ऑफिस में कार्य करने के दौरान मंगलसूत्र पहनने में असहजता मसूस कर रही है, तो इसे पूरी तरह से अवाइड नहीं करें. घर लौटने के बाद पहने, साथ ही बिंदी, सिंदूर लगाकर श्रृंगार करें. ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है. दांपत्य जीवन में खुशियां लौटती है.

पति की इज्जत नहीं करना : दोस्तों कई महिलाएं लंबा सिंदूर तो लगा लेती है, लेकिन पति के लिए उनके मन में इज्जत नहीं होती. इस प्रकार की महिलाएं दूसरी औरतों को देखकर मन में जलन की भावना रखती है, जो कि बिल्कुल गलत है. पति की इज्जत नहीं करने से आपके घर में अशांति का महौल निर्मित होगा. पारिवारिक कलह बढ़ेंगे. इसलिए साज श्रृंगार करने के बाद खुश मन से पति की इज्जत करें. हमेशा पति के बारे में सोचे, यकिन मानिए ऐसा करने से आपके घर में खुशियां दस्तक देगी.

इसे भी पढ़े :

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

अस्वीकारण : हमारे द्वारा बताएं गए उपाय शोध और ज्योतिष विधियों पर आधारित होती है. यह उपाय बेहद ही सरल और करने लायक होते है. आपके मन में कोई सवाल हैं, तो हमें कमेंट करें या +91-7000019078 पर वाट्सएप करें. जवाब देने में हमें खुशी होगी.