Force Gurkha का नया अवतार, Mahindra Thar से होगा आमना सामना

0
45
new-force-gurkha-bs6-teased-may-launch-this-month-mahindra-thar-rival

भारत देश में ऑफरोडिंग ड्राइव का क्रेज हमेशा से आकर्षण का केंद्र रहा है. समय-समय पर गाड़ियां लॉन्च होती रहती हैं. और अब एक बार फिर इस सेगमेंट में देश की प्रमुख वाहन कंपनी Force Motors अपनी पॉपुलर स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) Gurkha BS6 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

आपको जानना जरूरी है कि, कंपनी ने नेक्स्ट जेनरेशन गुरखा (Gurkha) को साल 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान ग्राहकों के सामने पेश किया था और लोगों को भी यह बेहद ही पसंद आई थी. बीते कुछ समय से इसे लगातार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, हांलाकि कोरोना की वजह से देश में लगे लॉकडाउन की वजह से इसके लॉन्च को टालना पड़ा, लेकिन सोर्स के मुताबिक इसी महीने नई गुरखा को लॉन्च किया जा सकता है. बिक्री साल 2021 सितंबर के अंत तक की जा सकती है.

गाड़ी के इंजन की बात करें तो सेकेंड जेनरेशन गुरखा में BS6 मानक वाला 2.6 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा जो कि 89bhp की पाॅवर जेनरेट करता है. यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा, साथ ही इसमें फोर व्हील ड्राइव (4×4) की भी सुविधा मिलेगी.

new-force-gurkha-bs6-teased-may-launch-this-month-mahindra-thar-rival

इसमें डबल हाइड्रोलिक स्प्रिंग क्वॉइल सस्पेंशन और 17 इंच के ट्यूबलैस टायर्स लगाए गए हैं. भारत में किस तारीख को इसे लॉन्च किया जायेगा इस बारे में अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है. नई फ़ोर्स गुरखा का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से होगा. नेक्स्ट जनरेशन गुरखा में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं.

इसमें सिंगल स्लॉट ग्रिल के बीच में कंपनी का बड़ा सा लोगो (LOGO) ग्राहकों को देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं इसमें नए फॉग लैम्प्स, व्हील क्लैडिंग और ब्लैक आउट साइड रियर व्यू मिरर और रूफ कैरियर जैसे बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं.

केबिन की बात करें तो इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,ब्लैक डैशबोर्ड, सर्कूलर AC वेंट्स, फ्रंट पावर विंडो और थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं.

Newsmug एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना न भूलें.

” alt=”” aria-hidden=”true” />https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rpk.newsmug

लेटेस्ट न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

” alt=”” aria-hidden=”true” />https://news.google.com/publications/CAAqBwgKML63lwswseCuAw?hl=en-IN&gl=IN&ceid=IN:enइसे भी पढ़े :