Newsबड़ी खबर

Xiaomi Mi 11 Lite से लेकर Samsung Galaxy M32 तक, जल्द लॉन्च होने वाले हैं

कोरोना के कारण भले ही साल 2021 चुनौतीपूर्ण वर्ष रहा हो, लेकिन स्मार्टफोन ( Smartphone) कंपनियों ने उत्पादन और वितरण के मुद्दों का सामना करने के बावजूद नए स्मार्टफोन को लॉन्च करना जारी रखा है. हम इस साल के मध्यातंर में पहुंच चुके हैं. पहले कुछ माह में सभी प्राइस रेंज में कुछ जबरदस्त स्मार्टफोन देख चुके हैं. अब कई और आने वाले हैं. हमने उन फोन की एक सूची तैयार की है, जो जल्द ही लॉन्च हो सकते हैं. यहां Xiaomi Mi 11 Lite से लेकर Samsung Galaxy M32 तक, जल्द लॉन्च होने के बारे में सब कुछ है, जो आपको जानना चाहिए…

xiaomi-mi-11-lite-to-samsung-galaxy-m32-list-of-phones-expected-to-launch-soon

Xiaomi Mi 11 Lite (शाओमी मी 11 लाइट)

Xiaomi 22 जून 2021 को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Xiaomi Mi 11 Lite लॉन्च करने के लिए तैयार है. यह फोन फ्लिपकार्ट के जरिए उपलब्ध हो सकेगा, कारण ई-कॉमर्स दिग्गज ने अपने प्लेटफॉर्म पर Mi 11 लाइट पेज पहले ही प्रकाशित कर दिया है. डिवाइस को पूर्व में ही विश्व स्तर पर जारी किया जा चुका है. खास बात यह है कि,  इसे 5G वैरियंट के साथ लॉन्च किया गया था, लेकिन भारत में केवल 4G मॉडल के रिलीज होने की उम्मीद है. फ्लिपकार्ट लिस्टिंग के अनुसार, स्मार्टफोन 6.8 mm मोटाई के साथ आएगा और इसका वजन सिर्फ 157 ग्राम होगा.

यदि Xiaomi भारतीय बाजार में स्मार्टफोन के ग्लोबल वैरियंट को लॉन्च करने का निर्णय लेता है, तो इसमें समान विशेषताएं हो सकती हैं. स्मार्टफोन में 6.55-इंच FHD + डिस्प्ले के साथ HDR10, 800nits पीक ब्राइटनेस, 90Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का सपोर्ट दिया जाएगा. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732G SoC के साथ 8GB तक LPDDR4X रैम होने की उम्मीद है. साथ ही 128GB तक UFS 2.2 स्टोरेज मिल सकता है.

Mi 11 लाइट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। इसमें f / 1.79 अपर्चर वाला 64MP का प्राइमरी कैमरा, f / 2.2 अपर्चर के साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड शूटर और f / 2.4 अपर्चर वाला 5MP टेलीमैक्रो शूटर शामिल हो सकता है. इसमें 16MP का सेल्फी कैमरा भी हो सकता है.

Realme GT 5G (रियलमी जीटी 5जी)

Realme GT 15 जून 2021 को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च होने के लिए तैयार है, जैसा कि कंपनी के सीईओ माधव शेठ ने पुष्टि की है. इसमें क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर होगा.

Realme GT 5G स्मार्टफोन को चीन में पहले ही जारी किया जा चुका है और ग्लोबल वैरियंट भी समान स्पेसिफिकेशंस के साथ पेश होने की उम्मीद है. चीन में Realme GT में FHD + रिजॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और 1000nits पीक ब्राइटनेस के साथ 6.43 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले लगाया गया है.

इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 5G प्रोसेसर है, जिसे एड्रेनो 660 GPU के साथ आता है. यह 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज को सपोर्ट करता है. इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP वाइड-एंगल कैमरा और 2MP मैक्रो सेंसर हो सकता है. सेल्फी और वीडियो कैप्चर करने के लिए 16MP का कैमरा मिलेगा. कंपनी की ओर से स्मार्टफोन काे भारत लॉन्च किए जाने की तिथि की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि निकट भविष्य में इसे लॉन्च किया जाएगा.

Poco F3 GT (पोको एफ3 जीटी)

Poco F3 GT के जल्द ही भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है. कंपनी ने यूट्यूब पर एक शॉर्ट वीडियो पोस्ट किया है, जो इस खबर की पुष्टि करती है. हालांकि कंपनी ने नए पोको फोन की सटीक लॉन्च तिथि का उल्लेख नहीं किया है, लेकिन इसमें उल्लेख है कि पोको F3 GT 2021 की तीसरी तिमाही में आएगा.

पोको फोन में 6.7 इंच का FHD + AMOLED डिस्प्ले, 144Hz रिफ्रेश रेट हो सकता है. इसमें Mediatek Dimensity 1200 प्रोसेसर हो सकता है, जिसे माली-G77 MC9 GPU के साथ जोड़ा गया है. डिवाइस संभवतः एंड्रॉयड 11 ओएस पर कंपनी की MIUI 12.5 पर रन कर सकता है. स्मार्टफोन में 67W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,065mAh की बैटरी हो सकती है. साथ ही 8MP अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस हो सकता है.

Samsung Galaxy M32 (सैमसंग गैलेक्सी एम 32)

Samsung द्वारा जल्द भारत में गैलेक्सी M32 लॉन्च किए जाने की तैयारी है. हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, टिपस्टर इशान अग्रवाल का दावा है कि डिवाइस जून में लॉन्च हो सकता है. सैमसंग गैलेक्सी M32 में 6.4-इंच FHD + सुपर AMOLED इन्फिनिटी-यू डिस्प्ले हो सकता है. स्मार्टफोन में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर के साथ 6GB तक रैम का विकल्प हो सकता है.

इसमें f/1.8 अपर्चर के साथ 48MP का प्राइमरी सेंसर और 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर हो सकता है. स्मार्टफोन के अन्य कैमरों में 5MP का मैक्रो सेंसर और f/2.4 अपर्चर वाला 5MP का डेप्थ सेंसर होने की उम्मीद है. स्मार्टफोन में वन यूआई के साथ एंड्रॉयड 11 होने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी