Newsबड़ी खबर

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जी-7 नेताओं से अफगानों के लिए समर्थन बढ़ाने का आग्रह करेंगे

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री (UK PM) बोरिस जॉनसन (Boris johnson) जी-7 की वर्चुअल बैठक में दुनिया के नेताओं (G-7 leaders) से अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) से भागकर आए शरणार्थियों (Afghans refugees) के लिए समर्थन (Support) बढ़ाने का आग्रह (Urge) करेंगे। जॉनसन 24 अगस्त 2021, मंगलवार दोपहर जी-7 नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

सोर्स : सोशल मीडिया

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वह सहायता में वृद्धि का आह्वान करेंगे, और देश में मानवाधिकारों की रक्षा के लिए हर मानवीय और राजनयिक सहायता का उपयोग करने का वादा करेंगे। बैठक से पहले, जॉनसन ने कहा है कि पहली प्राथमिकता हमारे नागरिकों और उन अफगानों की निकासी को पूरा करना होना चाहिए जिन्होंने पिछले 20 वर्षों में हमारे प्रयासों में सहायता की है। उन्होंने कहा, “जैसा कि हम अगले चरण के लिए तत्पर हैं, यह महत्वपूर्ण है कि हम एक अंतरराष्ट्रीय समुदाय के रूप में एक साथ आए और लंबी अवधि के लिए एक संयुक्त ²ष्टिकोण पर सहमत हो।”

ब्रिटिश प्रधान मंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से युद्धग्रस्त देश से सैनिकों की वापसी के लिए 31 अगस्त की समय सीमा बढ़ाने के लिए भी कहेंगे। हालांकि, पेंटागन के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि अमेरिका का ध्यान महीने के अंत तक इसे पूरा करने पर है। इस बीच, तालिबान ने कहा है कि कोई भी विस्तार एक सहमत समझौते का स्पष्ट उल्लंघन होगा। संयुक्त राष्ट्र की मानवाधिकार परिषद भी मंगलवार को अफगानिस्तान पर अपना आपातकालीन सत्र आयोजित करेगी।

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी