NagdaNews

नागदा न्यूज : नशीले इंजेक्शन विक्रय करने वाले पर पुलिस ने की कार्रवाई

नागदा न्यूज : नशीले इंजेक्शन विक्रय करने वाले पर पुलिस ने की कार्रवाई । Nagda News: Police took action against the seller of intoxicating injections

नागदा न्यूज। शहर में इन दिनों मादक पदार्थो की बिकवाली धडल्ले से चल रही है। आलम यह है कि शहर के गली-मोहल्लों में गांजा एवं अन्य मादक पदार्थ बहुतायत में उपलब्ध होने से युवाओं का जीवन बर्बाद हो रहा है। गुरूवार को सीएसपी मनोज रत्नाकर के मार्गदर्शन में बिरलाग्राम पुलिस द्वारा तीन नशे के आदि युवाओं को पकडा तथा उन पर कार्रवाई की गई है। साथ ही खाचरौद स्थित एक दवा दुकान पर भी प्रतिबंधित दवाओं के विक्रय को पुलिस ने कार्रवाई की है।

क्या है मामला

शहर के युवा इन दिनों नशे की गिरफ्त में पड़ते दिखाई दे रहे हैं। शहर के व्यस्तम क्षेत्र जिसमें रेल्वे स्टेशन के आस-पास का एरिया, विश्वंभर दयाल जिनिंग फैक्ट्री के पीछे का क्षेत्र, चंबल मार्ग, मनोहर वाटिका के पीछे, महिदपुर रोड के खुले परिसर एवं अन्य स्थानों पर कई युवा नशे की पुड़िया का सेवन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस प्रशासन की सख्ती नहीं होने से शहर में नशे का कारोबार इन दिनों काफी बढ गया है जिसके कारण युवाओं का जीवन बर्बाद हो रहा है वहीं पैसों के लिए कई वारदातें भी शहर में हो रही है।

पुलिस ने की कार्रवाई

नशे के इंजेक्शन बेचने वाले मेडिकल संचालक के खिलाफ सीएसपी मनोज रत्नाकर, टीआई श्यामचंद्र शर्मा, इंचार्ज टीआई आरके सिंगावत एवं ड्रग इंस्पेक्टर धर्मसिंह कुशवाह के द्वारा संयुक्त कार्यवाही की गई है। गुरूवार को पुलिस को मिली सूचना के आधार पर महाकाल मेडिकल स्टोर खाचरोद की जांच की गई है। उक्त मेडिकल स्टोर पर पशुओं के लिए उपयोग होने वाले एविल इंजेक्शन संधारित पाए गए जिनकी खरीदी बिक्री बिल जांच किए गए।

खरीदी बिक्री व स्टॉक में अनियमितताएं पाई गई हैं। एविल इंजेक्शन औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम 1940 के शेड्यूल-जी के अंतर्गत आता है जिसे मेडिकल प्रैक्टिशनर के सुपरविजन में ही दिया जाना होता है। उपरोक्त मेडिकल स्टोर को प्रदत्त अत्यधिक लाइसेंस से संबंधित अनियमितताएं पाई गई है। प्रथम दृष्टया जांच हेतु उक्त मेडिकल स्टोर को सील किया गया है, नोटिस जारी कर आगामी कार्यवाही की जाएगी जिसमें औषधि लाइसेंस सस्पेंड भी किए जाएंगे।

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी