पंच कुंडी गायत्री महायज्ञ व महाद्वीप यज्ञ का आयोजन हुआ

0
151
nagda-news-panch-kundi-gayatri-mahayagya-and-continent-yagya-organized
यज्ञ में शामिल श्रद्धालुगण।

नागदा। अखिल विश्व गायत्री परिवार गायत्री शक्तिपीठ नागदा के तत्वाधान में शहर के समस्त कॉलोनी व मोहल्ले में पंच कुंडी गायत्री महायज्ञ व महाद्वीप यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। महाकुंभ हरिद्वार के अवसर पर गायत्री तीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार के द्वारा घर-घर यज्ञ घर घर संस्कार घर-घर गंगाजल घर-घर हरिद्वार अभियान के तहत यह आयोजन 16 फरवरी 2021 बसंत पंचमी से सतत चलाई जा रही है।

जिसमें यज्ञ संस्कार सत्संग के साथ-साथ आध्यात्मिक ज्ञान की गंगा गायत्री के अनुदान से अवगत कराया जा रहा है साथ ही हरिद्वार महाकुंभ में जो धर्म लाभ प्राप्त होता है वह सत्संग सरोवर में भाऊ स्नान कर जीवन को सद मार्ग और सत्कर्म की राह पर चलने की प्रेरणा मार्गदर्शन गायत्री दीप यज्ञ पंच कुंडीय यज्ञ आदि में दिया जा रहा है साथ ही शांतिकुंज हरिद्वार से भेजी गई गंगाजल की किट उपासना पुस्तिका के विषय में भी जानकारी परिजनों से साझा की जा रही है।

nagda-news-panch-kundi-gayatri-mahayagya-and-continent-yagya-organized
यज्ञ में शामिल श्रद्धालुगण।

रविवार को गायत्री महायज्ञ एवं दीप यज्ञ चंद्रशेखर मार्ग कॉलोनी में हुआ।  जिसमें विशेष सहयोग आनंदी लाल शर्मा, चैन सिंह रघुवंशी, नरेंद्र सिंह सिसोदिया, दिनेश गुर्जर विशाल गुर्जर, हेमंत गुर्जर, बाबूलाल गुर्जर, सुरेश सोनी, प्रकाश रघुवंशी, नितेश महेश्वरी, तरुणा भाटी, पूजा अग्रवाल, घनश्याम रघुवंशी, संदीप गारमेंट्स, अशोक मालवीय, लक्ष्मी प्रसाद श्रीवास्तव व सभी कॉलोनी के रहवासियों का रहा।

गायत्री शक्तिपीठ नागदा की कार्यकर्ता ममता बैरागी ने सभी को साधुवाद एवं मंगलमय जीवन की कामना की। महाद्वीप यज्ञ के बाद क्षेत्र की महिलाओं ने भजनों की प्रस्तुती और फाग उत्सव भी मनाया।

इसे भी पढ़े :

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।