Categories: Nagda

कलेक्टर के आदेश पर झोलाछाप डॉक्टर का क्लीनिक सील

Nagda News. शहर से लगभग 24 किमी दूर उन्हेल रेलवे स्टेशन पर संचालित एक झोलाछाप डॉक्टर का क्लीनिक स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को पुन:सील कर दिया।

तहसीलदार अन्नू जैन ने बताया कि यह कार्यवाही एक महिला की शिकायत पर कलेक्टर के आदेश पर हुई। गौरतलब है कि विगत दिनों झोलाछाप डॉक्टर कार्तिक विश्वास के इलाज के दौरान मेडिसिन रिएक्शन से एक महिला जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही है।

Nagda News : चंबल मार्ग पर सूने मकान में चोरी,40 हजार के माल पर हाथ साफ

उक्त महिला और परिजनों द्वारा उन्हेल थाने में शिकायत की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने डॉक्टर कार्तिक विश्वास को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भादवी की धारा  337, 24 मध्य प्रदेश आयुर्वेदिक विभाग अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर उपजेल भेज दिया था।

जमानत मिलने के बाद झोलाछाप डॉक्टर ने पुनः क्लीनिक का संचालन चालू कर दिया। इसके बाद पीड़ित परिवार जनसुनवाई मे पहुंचा और कलेक्टर से गुहार लगाई। कलेक्टर ने तुरंत तीन बिंदुओं पर क्या क्लीनिक रजिस्टर्ड है, क्या डॉक्टर के पास वैद्य डिग्री है, क्या क्लीनिक पर एलोपैथिक दवाइयों का उपयोग किया जा रहा है।

झोला छाप के क्लीनिक पर कारवाई करती टीम।

कलेक्टर के आदेश के बाद उन्हेल तहसीलदार अनु जैन, स्वास्थ्य विभाग बीएमओ डॉक्टर कमल सोलंकी, उन्हेल टीआई सहित पूरी टीम ने मौके पर पहुंचकर क्लीनिक की जांच की जिसमें क्लीनिक रजिस्टर्ड नहीं पाया गया।

डॉक्टर के पास कोई वैध डिग्री नहीं है। एलोपैथिक दवाइयों का उपयोग किया जा रहा है। तीनों बिंदुओं को ध्यान में रखकर तहसीलदार ,बीएमओ, टीआई ने क्लीनिक को सील किया।

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके 

KAMLESH VERMA

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश दैनिक भास्कर और राजस्थान पत्रिका अखबार में सिटी रिपोर्टर पद पर कार्य चुके हैं.

Recent Posts

हिंदी भाषा दुनिया के किन देशों में बोली जाती है

हिंदी भाषा दुनिया के किन देशों में बोली जाती है | In which countries of…

1 hour ago

गर्मी में बेस्ट है ये मैंगो फालूदा

मैंगो फालूदा एक ऐसा पेय पदार्थ जो सभी लोगों का बहुत ही पसंद आता है.…

2 hours ago

इस तरह बनाएं पंजाबी फिरनी फालूदा

दोस्तों गर्मियों का मौसम अपने चरम पर है. ऐसे में दिन के समय अक्सर कुछ…

2 hours ago

राक्षसों के खून से उपजे हैं प्याज़ और लहसुन

हिंदू धर्म में नवरात्रि पर्व बेहद ही पवित्र माना जाता है.यह पर्व वर्ष में दो…

2 hours ago

गणगौर व्रत, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मां गौरी की कथा

हर साल चैत्र माह में शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को गणगौर तीज (Gangaur Teej…

1 day ago

ड्राई क्लिनर का व्यवसाय कैसे शुरू करें? 7 बेस्ट टिप्स

कोरोना महामारी को पैर पसरे हुए एक पूरा हो चुका है. साल 2021 में भी…

1 day ago