कलेक्टर के आदेश पर झोलाछाप डॉक्टर का क्लीनिक सील

0
12
nagda-news-on-the-orders-of-the-collector-the-clinicians-clinic-is-sealed
झोला छाप के क्लीनिक पर कारवाई करती टीम।

Nagda News. शहर से लगभग 24 किमी दूर उन्हेल रेलवे स्टेशन पर संचालित एक झोलाछाप डॉक्टर का क्लीनिक स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को पुन:सील कर दिया।

तहसीलदार अन्नू जैन ने बताया कि यह कार्यवाही एक महिला की शिकायत पर कलेक्टर के आदेश पर हुई। गौरतलब है कि विगत दिनों झोलाछाप डॉक्टर कार्तिक विश्वास के इलाज के दौरान मेडिसिन रिएक्शन से एक महिला जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही है।

Nagda News : चंबल मार्ग पर सूने मकान में चोरी,40 हजार के माल पर हाथ साफ

उक्त महिला और परिजनों द्वारा उन्हेल थाने में शिकायत की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने डॉक्टर कार्तिक विश्वास को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भादवी की धारा  337, 24 मध्य प्रदेश आयुर्वेदिक विभाग अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर उपजेल भेज दिया था।

जमानत मिलने के बाद झोलाछाप डॉक्टर ने पुनः क्लीनिक का संचालन चालू कर दिया। इसके बाद पीड़ित परिवार जनसुनवाई मे पहुंचा और कलेक्टर से गुहार लगाई। कलेक्टर ने तुरंत तीन बिंदुओं पर क्या क्लीनिक रजिस्टर्ड है, क्या डॉक्टर के पास वैद्य डिग्री है, क्या क्लीनिक पर एलोपैथिक दवाइयों का उपयोग किया जा रहा है।

nagda-news-on-the-orders-of-the-collector-the-clinicians-clinic-is-sealed
झोला छाप के क्लीनिक पर कारवाई करती टीम।

कलेक्टर के आदेश के बाद उन्हेल तहसीलदार अनु जैन, स्वास्थ्य विभाग बीएमओ डॉक्टर कमल सोलंकी, उन्हेल टीआई सहित पूरी टीम ने मौके पर पहुंचकर क्लीनिक की जांच की जिसमें क्लीनिक रजिस्टर्ड नहीं पाया गया।

डॉक्टर के पास कोई वैध डिग्री नहीं है। एलोपैथिक दवाइयों का उपयोग किया जा रहा है। तीनों बिंदुओं को ध्यान में रखकर तहसीलदार ,बीएमओ, टीआई ने क्लीनिक को सील किया।

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके