65 साल के बेटे ने काटे 98 वर्षीय माँ के नाखून

0
168
mother-love-65-year-old-son-cutting-98-year-old-mothers-nails

65 साल के बेटे ने काटे 98 वर्षीय माँ के नाखून, इंटरनेट पर वायरल हुई खूबसूरत तस्वीर । mother love 65 year old son cutting 98 year old mothers nails

बदलते परिवेश के दौर में चीजें जितनी एडवांस हो गई हैं, रिश्ते उतने ही कमजोर होते जा रहे हैं. हम उस दौर में जी रहे हैं, जहाँ बच्चे अपने बुज़ुर्ग माता-पिता का ख़्याल रखने के बजाय उन्हें बोझ समझ कर वृद्धा आश्रम में छोड़ आते हैं. यह बात जीवन का कटु सत्य है, जबकि वह ये भूल जाते हैं कि नौ माह कोख में रखकर उनकी परवरिश करने के लिए माता ने कितने कष्ट उठाए थे, इसी बीच एक सुखद खबर आई है. सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही एक तस्वीर को देखकर आपका भी दिल खुश हो जाएगा. यह तस्वीर उन लाखों भारतीय बच्चों के मुंह पर जोरदार तमाचा मारती है, जो अपने वृद्ध माता-पिता को बोझ समझते हैं.

बुजुर्ग माँ के नाखून काट रहा है बेटा

वर्तमान में देखने में आता है कि, सोशल मीडिया पर जहाँ एक ओर वृद्ध माता-पिता या सास-ससुर के साथ मार पीट की वीडियोज़ सामने आती हैं, वहीं इंटरनेट की इस दुनिया से दिल को सुकून देने वाली एक तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में 65 साल का एक व्यक्ति अपनी 98 साल की वृद्ध माँ के पैरों के नाखून काटते हुए दिखाई दे रहा है.

mother-love-65-year-old-son-cutting-98-year-old-mothers-nails

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जैसे ही ये तस्वीर वायरल हुई, वैसे ही इसमें लाइक और कमेंट्स की बारिश होने लगी. हर कोई माँ और बेटे के बीच मौजूद इस खूबसूरत और प्यार भरे रिश्ते की तारीफ करने लगा, जो सालों बाद भी जस के तस बना हुआ है.

लड़के ने शेयर की अपने पिता और दादी की तस्वीर

मालूम हो कि, इस खूबसूरत तस्वीर को शेयर करने वाला लड़का पश्चिम बंगाल का रहने वाला है, जिनका नाम अभ्रनील मालाकर है. उन्होंने सोशल मीडिया पर दादी के पैरों के नाखून काट रहे अपने पिता की तस्वीर पोस्ट की और साथ में एक मैसेज भी लिखा. इस पोस्ट के कैप्शन में अभ्रनील ने लिखा-

प्यार, मेरी देर से उठने की आदत है, लेकिन आज सुबह मेरी नींद भरी आंखों ने एक 65 साल के व्यक्ति को 98 वर्षीय महिला के पैर के नाखून काटते हुए देखा। वह 65 साल के शख़्स मेरे पिता हैं और ये मेरी बुज़ुर्ग दादी हैं। मैं इस तस्वीर को शेयर किए बिना रह नहीं पाया”।

गौरतलब है कि अभ्रनील द्वारा फेसबुक पर शेयर की गई इस बेहद ही खूबसूरत तस्वीर को अब तक 1,500 से ज़्यादा लोग शेयर कर चुके हैं, जबकि हजारों लोगों ने इसे लाइक और कमेंट किया है.

लेकिन यहाँ हमें ख़ुद से एक सवाल पूछने की ज़रूरत है कि हमने आखिरी बार अपने माता-पिता के साथ बैठकर अच्छा वक़्त कब गुज़ारा था. या फिर कब आपने लास्ट बार अपने माता-पिता की छोटी-छोटी ज़रूरतों का ध्यान करते हुए उन्हें पूरा करने की कोशिश की थी.

हमारा मतलब सिर्फ़ इतना ही कि सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों पर प्यार दिखाने और उन्हें लाइक करने से बेहतर है कि आप अपने माता-पिता के साथ थोड़ा वक़्त गुजारें. उनका ध्यान रखें और उन्हें इस एडवांस ज़माने में अकेलेपन का एहसास न होने दें, क्योंकि इस दुनिया में माता-पिता से ज़्यादा प्यार आपको कोई नहीं कर सकता.

इसे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here