Newsहिंदी लोक

लव बाईट क्या होता है, अर्थ सहित – Love Bite Meaning In Hindi

यदि आप प्रेम की नदी में गोता लगा चुके हैं तो आपको Love Bite Meaning In Hindi में पता होना चाहिए। लव बाईट किए बिना प्यार अधूरा होता है। यदि आप प्रेम की नाव में सवार हो चुके हैं और आपको लव बाईट का मतलब नहीं पता तो चिंता की कोई बात नहीं है। पोस्ट के जरिए आज हम आपको लव बाईट से संबंधित संपूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक देने वाले है। इसके लिए आपको पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पूरा पढ़ना होगा। तो चलिए देर ना करते हुए शुरू करते हैं और जानते हैं लव बाईट क्या होता है

लव बाईट क्या होता है – Love Bite Meaning In Hindi

दोस्तों असल में लव बाईट एक ऐसा शब्द है जिसे हम अक्सर सुनते हैं लेकिन हममें से कई लोगों को इसका अर्थ नहीं पता है। बता दें कि, लव बाईट (Love bite) दो शब्दों के समावेश से यानिकी मेल से बना हैं, जिसमें पहला शब्द है लव (Love) और दूसरा शब्द है बाईट (Bite), लव का अर्थ होता है प्यार, मोहब्बत या ईश्क वहीं बाईट का अर्थ होता है दांतों से काटना- उक्त दोनों शब्दों के मेल से बनता हैं, “प्यार से काटना”। अर्थात जिसे हम प्यार करते हैं उसके गले या गालों पर प्यार पूर्वक दांतों से काटकर निशानी देना।

यदि कोई अपने साथी अपनी प्रेमिका को शरीर के किसी निश्चित स्थान पर चुम्बन करता है या हल्का सा दबाव देकर दांतों से काट लेता है तो उस स्थान पर लाल रंग का निशान बन जाता है उस निशान को ही लव बाईट (Love Bite) कहते हैं। इस निशान के पड़ने का वैज्ञानिक दृष्टि में यह कारण है कि, जब कोई किसी की त्वचा पर काटता है या जोर से चुम्बन करता है। शरीर के उस भाग पर की रक्त वाहिनियाँ टूट जाती है। जिसके फलस्वरूप उस जगह पर रक्त एकत्रित हो जाता हैं। यही कारण है कि, शरीर के उस स्थान या हिस्से पर लाल रंग दिखाई देता है।

इसे भी पढ़े : 

F&Q

लव बाइट का क्या मतलब होता है?

जिसे हम प्यार करते हैं उसके गले या गालों पर प्यार पूर्वक दांतों से काटकर निशानी देना। सीधे शब्दों में लव बाईट को “प्यार से काटना” कहते हैं।

लव बाइट क्यों दी जाती है?

प्यार का इजहार करने के लिए प्रेमी और प्रेमिका द्वारा एक दूसरे को चुंबन कर लव बाइट दी जाती है। अधिकांश तौर पर यह गले के निचले भागे में दी जाती है।

लव बाइट के निशान कैसे आते हैं?

यदि कोई अपने साथी अपनी प्रेमिका को शरीर के किसी निश्चित स्थान पर चुम्बन करता है या हल्का सा दबाव देकर दांतों से काट लेता है तो उस स्थान पर लाल रंग का निशान बन जाता है उस निशान को ही लव बाईट (Love Bite) कहते हैं।

लव बाइट का दूसरा नाम क्या है?

“प्यार से काटना”

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status