BiographyNews

करिश्मा राठौड़ का जीवन परिचय | Karishma Rathore Biography in Hindi

भोजपुरी सिंगर करिश्मा राठौड़ का जीवन परिचय | Bhojpuri Singer Karishma Rathore Biography, Wiki, Age, Family, Net worth, Songs, Awards & Affair In Hindi

करिश्मा राठौड़ एक भोजपुरी सिंग है, जिन्होंने अपने कई सुपर हिट भोजपुरी गीतों से अपने संगीत का जादू बिखेरा है. राठौड़ मुख्य रूप से हिंदी, भक्ति और पारंपरिक भोजपुरी गीत गाती है. उन्होंने अपने संगीत करियर की शुरुआत भोजपुरी गीत ‘चन्ना मेरेया’ से की थी. करिश्मा राठौड़ ने कई बेहतरीत भोजपुरी सुपरहिट गीतों को गाया है. आइये पोस्ट के जरिए भोजपुरी सिंगर करिश्मा राठौड़ का जीवन परिचय | Bhojpuri Singer Karishma Rathore Biography.

karishma-rathore-biography-in-hindi
Karishma Rathore Biography

प्रारम्भिक जीवन | Karishma Rathore Early Life

पूरा नाम करिश्मा राठौड़ 
जन्म दिनांक 02 मई 1999
जन्म स्थान रांची, झारखंड
पिता का नाम लल्लन प्रसाद
माता का नाम चंपा देवी
भाई का नाम संतोष कुमार, प्रिंस कुमार
स्कूल DAV पब्लिक स्कूल, रांची
शैक्षणिक योग्यता Graduate ( PG Pursunig )
धर्म हिन्दू
Singer Karishma Rathore Early Life

करिश्मा राठौड़ का जन्म 02 मई 1999 को झारखंड राज्य के रांची में हुआ था. उनके पिताजी का नाम लल्लन प्रसाद है. माता का नाम चंपा देवी है. इनके दो भाई भी है जिसका नाम संतोष कुमार और प्रिंस कुमार है. वहीं इनकी एक बड़ी बहन कुसुम है. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा DAV पब्लिक स्कूल, हेहल से पूरी की है. जिसके बाद ग्रेजुएशन तथा वर्तमान में पीजी कर रही है.

karishma-rathore-biography-in-hindi

करियर | Karishma Rathore Career

करिश्मा राठौड़ को बचपन से ही भोजपुरी संगीत में रुचि है. साल 2018 में करिश्मा ने Karishma Rathore Official नाम से एक यूट्यूब चैलन की शुरुआत की थी. जिस पर वर्तमान में लाखों सब्सक्राइबर्स है. करिश्मा इंस्ट्राग्राम और फेसबुक पर काफी एक्ट्रीव रहती है. साथ ही वह उनके फैंस के मैसेज का भी निरंतर जवाब देती है. करिश्मा का कहना है कि, वह भविष्य में गुम होते भोजपुरी गीतों को युवा पीढ़ी के सामने नए अंदाज में गाएगी. ताकि भोजपुरी भाषा को पूर्व की तरह मान सम्मान मिले. करिश्मा के पिता पेशे से एक सब्जी व्यवसायी है. कामकाज की व्यवस्ता के बाद भी वह उनकी बेटी का मनोबल बढ़ाने से पीछे नहीं हटते. करिश्मा का कहना है कि, भोजपुरी गीतों को आज के लोग फुव्वड़ता की निगाहों से देखते है, जो कि बिल्कुल गलत है. उनका उद्देश्य भोजपुरी गीतों पर लगे बदनामी के दाग को मिटाना है.

Karishma Rathore Bhojpuri Songs

Bhojpuri Songs by Karishma Rathore

इसे भी पढ़े :
 गोवर्धन पूजन के मंत्र 
 वक्रतुंड महाकाय मंत्र
 ॐ यन्तु नद्यो वर्षन्तु पर्जन्या
 प्रतिवेदन किसे कहते हैं?
एकात्मता स्तोत्र, मंत्र अर्थ विद्या प्राप्ति के लिए सरस्वती मंत्र
 हिंदी लोक में खोजें, ज्ञान
कराग्रे वसते लक्ष्मी मंत्र
बुखार उतारने का मंत्र निबंध लेखन की परिभाषा
प्रधानमंत्री जी को पत्र कैसे लिखें आवेदन पत्र क्या होते हैं 
 ATM कार्ड के लिए पत्र
खाता खुलवाने के लिए पत्र

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी