Education

Cab Driver Complaint in Hindi | कैब ड्राइवर के खिलाफ शिकायत पत्र

Cab Driver Complaint in Hindi – आधुनिकता की दौड़ में महिलाएं अपनी सुरक्षा को लेकर सर्तक हो रही हैं। खासकर दिल्ली की महिलाएं। दिल्ली में आए दिन कोई न कोई ऐसी घटना सामने आ ही जाती हैं, जो महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा होता है। हम आए दिन अखबारों में पढ़ते हैं कि ट्रेक्सी ड्राइवर ने महिला के साथ अभ्रदता की या फिर कुछ अन्य प्रकार के कृत्य किए। कुछ महिलाएं अपनी पीढ़ा को शिकायत के जरिए आम जनों तक पहुंचा देती हैं, तो कुछ को शिकायत संबंधी जानकारी ही नहीं होती है। जिससे वह घुट-घुटकर जिने लगती है। दोस्तों आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में कैब ड्राइवर के खिलाफ शिकायत पत्र कैसे लिखें की सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने जा रहें हैं। इससे जुड़ी तमाम आवश्यक जानकारी को विस्तार से जानने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Ola/Uber में कैसे करें शिकायत? Cab Driver Complaint in Hindi

भारत सरकार द्वारा महिलाओ की सुरक्षा को लेकर दर्जनों प्रकार के प्रयास किए जा रहें हैं। जिससे महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें। भारत की राजधानी दिल्ली में 100 में से 90 महिलाएं दफ्तर या कहीं घूमने जाने के लिए ओला या उबर बुक करना पसंद करती हैं। ताकि उन्हें अपना सफर तय करने में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना आए। सुविधा के साथ  कुछ ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं। जो उक्त कंपनियों पर एक बड़ा सवाल उठा देती हैं की एक महिला जिसे एक उबर कैब ड्राइवर (Uber Cab driver) ने अजीब मैसेज भेजे जिससे परेशान होकर उसने मामले के बारे में एक्स (X) पर अपनी ‘गंभीर चिंता’ ज़ाहिर करने के लिए पोस्ट शेयर किया। Ola अपने ग्राहकों को शिकायत करने के लिए कई तरह के लिखित ऑप्शन देती है। जिसमें सेफ्टी, पेमेंट, राइड एक्सीरियंस जैसी कई बातों को ध्यान में रखकर शिकायत की जा सकती है।

cab-driver-complaint-letter-in-hindi
Cab Driver Complaint in Hindi

कैब ड्राइवर के लिए शिकायत पत्र| Cab Driver Complaint in Hindi

“सेवा में”

श्रीमान महोदय जी

यहां (टैक्सी सर्विस )

यहां अपना पता लिखें

“सविनय निवेदन हैं कि,” दिनाक 20 अप्रैल 2024 को शाम 5 बजे में अपने आफिस से घर वापस आ रही थीं। दिलशाद गार्डन से नोयडा के लिए मेरे द्वारा आपकी सेवा को इस्तेमाल किया था लेकिन में बहुत खेद के साथ बताना चाहती हूं की मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया हैं। कारण में जिस उबर कैब से आ रहीं थी। उस उबर कैब ड्राइवर (Uber Cab driver) ने मुझे अजीब मैसेज भेजे हैं। साथ ही यूजर भूमिका ने लिखा, “इस घटना ने न केवल मुझे असहज महसूस कराया है, बल्कि सुरक्षा संबंधी गंभीर चिंताएं भी पैदा कर दी हैं। मेरा विश्वास है कि उबर एक ऐसा मंच होना चाहिए जहां ग्राहक, विशेषकर महिलाएं, ड्राइवरों पर भरोसा कर सकें।

इसलिए मेरा आपसे अनुरोध हैं कि आप इस मामले की जांच करने के लिए तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करें। इसमें शामिल ड्राइवर की पहचान करें और यह सुनिश्चित करने के लिए उचित उपाय करें कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। मुझे उम्मीद है कि आप इस शिकायत को गंभीरता से लेंगे। और जल्द से जल्द कार्यवाही करेंगें।

धन्यवाद।

अपना नाम ——-

पता ———-

मोबाइल नंबर 9999999999

दिनाक 20/3/2024

नोट : हमारे द्वारा आपको एक शिकायती पत्र का नमूना दिया गया है। इसे आप अपनी परेशानी के अनुसार बदलाव कर उसे भेज सकती हैं। साथ ही अपनी परेशानी को विस्तार पूर्वक लिखकर उसे कैब कंपनी के साथ साझा कर सकती हैं।

FAQ’s

कैसे करें शिकायत?

मित्रों आपको जिस किसी राइड से संबंधित अपनी शिकायत दर्ज करवानी हैं उस राइड पर क्लिक करें। जिसके बाद आपको कई तरह की शिकायतों के ऑप्शन्स मिलते हैं। उनमें से आप अपनी शिकायत चुनकर क्लिक करें। ऐसे ही Uber में होता है।

मैं उबर के साथ शिकायत कैसे दर्ज करूं?

Uber ऐप के सहायता अनुभाग के माध्यम से आप 24/7 संपर्क करें, या help.uber.com पर एक प्रश्न सबमिट करें। ऐसा करने से आपकों अपनी शिकायत का समाधान मिल सकेंगा।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी