Newsबड़ी खबर

Audi ला रही है एक खास SUV जो फुल चार्ज में चलेगी 436Km

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड अब दिनों दिन तेजी से बढ़ रही है. एक के बाद एक नए और पुराने ब्रांड अपने मॉडल्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं. जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi अपनी इलेक्ट्रिक कार ‘Audi e-tron’ को लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने सोशल मीडिया पर भी इस नई इलेक्ट्रिक SUV  के लॉन्च की तारीख का ऐलान किया है. भारत में इसे 22 जुलाई 2021 को लॉन्च किए जाने की तैयारी है.

Audi e-tron 55 quattro के फीचर्स

ऑडी ई-ट्रॉन 55 क्वाट्रो में 168 hp की पावर और 247 Nm टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि इसके बूस्ट मोड के साथ यह 402 hpऔर 664Nm टॉर्क देगा. यह सुविधा महज 5.7 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है. इसकी टॉप स्पीड 200 kmph है. यह SUV सिंगल चार्ज में 365 से 436 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है.

audi-e-tron-electric-suv-india-launch-on-july-22-check-expected-price

Audi e-tron 50 quattro के फीचर्स

ऑडी ई-ट्रॉन 50 क्वाट्रो वेरिएंट 174 hpऔर 310 Nm का टार्क जेनरेट करता है. खास बात यह है कि, ये वेरिएंट महज 6.8 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है, इसकी टॉप स्पीड 190 kmph है. WLTP साइकिल के अनुसार यह SUV सिंगल चार्ज में 276 से 336 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है.

audi-e-tron-electric-suv-india-launch-on-july-22-check-expected-price

नई ऑडी ई-ट्रॉन को भारत में दो बॉडी स्टाइल- एसयूवी और स्पोर्टबैक में लॉच किया जाएगा. ऑडी ई-ट्रॉन में सिंगल-फ्रेम ग्रिल, LED DRL के साथ मैट्रिक्स LED हेडलैंप और स्पोर्टबैक पर कूप जैसी रूफ लाइन दी गई है. इसके अलावा बात इसके रियर प्रोफाइल की बात करें तो इसमें रैपराउंड LED टेललाइट्स दिए गए हैं. इसके अलावा बम्पर को डुअल-टोन ट्रीटमेंट भी मिलता है, इसके अलॉय व्हील के डिज़ाइन में भी नयापन देखने को मिलेगा. इसके दो अलग-अलग वेरिएंट में कंपनी ने अलग-अलग बैटरी पैक और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है.

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी