News

उज्जैन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

उज्जैन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार । Ujjain News: Slogans of Pakistan Zindabad in Ujjain

मध्यप्रदेश के उज्जैन में मोहर्रम के लिए जुटी भीड़ द्वारा देश विरोधी नारे लगाने का मामला प्रकाश में आया है. भीड़ में से कुछ युवकों ने पहले देश विरोधी नारे लगाए और फिर पाकिस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगाए. मामले की सूचना लगते ही पुलिस ने अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. एएसपी अमरेंद्र सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. पकड़े गए युवकों से पूछताछ के बाद और खुलासा होगा.

घटना गुरुवार, 19 अगस्त 2021 देर रात की है. शहर के गीता कॉलोनी में मोहर्रम का ताजिया उठ रहा था. इस दौरान भारी भीड़ जुटी थी. देश विरोधी और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के बाद पुलिस फोर्स के आते ही भीड़ तितर-बितर हो गई. युवकों से खारा कुआं पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है.

ujjain-news-slogans-of-pakistan-zindabad-in-ujjain
प्रतिकात्मक तस्वीर

15 लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज
नारेबाजी की सूचना मिलते ही एएसपी अमरेंद्रसिंह और एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी मौके पर पहुंचे और देश विरोधी नारे लगा रहे लोगों को वहां से तितर-बितर किया. इस दौरान पुलिस ने वीडियो रिकार्डिंग और क्षेत्र में लगे CCTV फुटेज के आधार पर 15 लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है जिसमें से चार पर नामदज प्रकरण दर्ज किया गया है. मामले में जिन चार लोगों के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज किया गया है, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

इंदौर में भी लग चुके हैं नारे
मालूम हो कि, बीते 15 अगस्त 2021 को झंडावंदन के दौरान भी ऐसी ही घटना सामने आई थी. दरअसल, तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के नायता मुंडला स्थित कावेरी बिल्डिंग में 15 अगस्त को झंडा फहराने का कार्यक्रम चल रहा था. झंडा फहराने के दौरान लोगों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए. इस पर दूसरे पक्ष ने भारत विरोधी नारे लगाए थे. इस दौरान लोगों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए और भगदड़ मच गई.

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status