Nagda

भू-मॉफिया डीके मीणा का अवैध फार्म हाउस प्रशासन ने किया ध्वस्त

रविंद्रसिंह रघुवंशी/ नागदा

नागदा। भू-माॅफिया व बदमाश डीके मीणा के अवैध फार्म हाउस पर प्रशासन ने रविवार सुबह कार्यवाही की। सुबह 7 बजे प्रशासन का अमला मीणा के फार्म हाउस स्टेट हाईवे बनबना तालाब के समीप पहुंचा और नपा के संसाधान से कुछ घंटे में तहस नहस कर दिया।

कार्यवाही के दौरान मीणा के परिजन छोटा भाई व मां ने विरोध भी जताया। मीणा के बड़े भाई हंसराज ने पुलिस अधिकारियों के साथ बदमीजी भी कि तो पुलिस ने उसे पकड़कर वाहन में बैठाकर थाने पहुंचा दिया।

मीणा के परिजनों का कहना था कि आप भले डीके को फांसी चढ़ा दो लेकिन हमारा मकान नहीं तोड़े, कार्यवाही करने के पूर्व प्रशासन को नोटिस देना था। गौरतलब है कि मीणा ने बीना अनुमति के वह बीना डार्यवेशन के कृषि भूमि पर अपना फार्म हाउस एवं एक पक्का मकान बना रखा था।

10 अपराध दर्ज है

डीके मीणा पर नागदा व बिरलाग्राम थाने में 10 प्रकरण दर्ज है। इन में शासकीय जमीन पर कब्जा करने, पटवारी को तहसील कार्यालय में चांटा मारने, पत्रकार को घर में घुसकर धमकी देने, राहगिरों के साथ मारपीट करने , शराब के नशे में अनियंत्रित वाहन चलाने, जान से हमला करने आदि शामिल है।

मीणा ने गत वर्ष रात के समय जवाहर मार्ग पर नशे में धूत होकर उत्पाद मचाया था। जिसमें एक पुजारी गंभीर घायल हो गया था और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। प्रशासन द्वारा मीणा पर एक बार रासुका व दो बार जिला बद्रर की कार्यवाही भी कर चुकी है।

the-illegal-farm-house-administration-demolished-the-land-mofia-dk-meena
इस प्रकार की गई जेसीबी से कार्यवाई।

यह थे मौजूद

प्रशासन ने मीणा का फार्म हाउस तोड़ने के लिए शनिवार रात से ही तैयारी कर ली थी। नपा ने अपने संसाधन रात को ही पुलिस थाने पर लाकर खड़े कर दिए थे। सुबह 6 बजे नागदा व बिरलाग्राम से पुलिस बल भी बुलाया गया।

कार्यवाही के दौरान एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, तहसीलदार आरके गुहा, सीएसपी मनोज रत्नाकर, मंडी थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा, बिरलाग्राम थाना प्रभारी हेंमत जादोन समेत बड़ी संख्या में नपा, राजस्व का अमला मौजूद था।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी