Nagda

कृषि बिल के प्रावधानों के कारण जनता मंहगाई का सामना कर रही है : कांग्रेस

नागदा। मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल के प्रावधानों के कारण ही आज देश की जनता बेतहाशा मंहगाई का सामना कर रही है।

कृषि बिल किसानों को उनकी उपज के एवज में मिलने वाले समर्थन मुल्य के प्रावधानों को समाप्त कर दिया है। वहीं खाद्यान्न एवं अनाज की स्टाॅक लिमिट नये कृषि बील में समाप्त कर उद्योगपति एवं पुंजीपतियों को अकूत मात्रा में भण्डारण की छुट प्रदान कर दी गई

नतीजा हम सभी कमर तोड मंहगाई से त्रस्त हो गये। यह बात जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध स्वामी ने कृषि बील के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा किये गये आंदोलन के दौरान कहीं।

स्वामी ने कहा कि किसान गाय और भैंस के दुध को बाजार के बेचकर बमुश्किल 40 से 45 रूपये प्रति लीटर कमाता है वहीं मोदी जी के परम मित्र बाबा रामदेव गौ मुत्र 50 रूपये लीटर बाजार में बेचकर कमा रहे है।

भाजपा सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि बिल में मोदी के चंद उद्योगपति मित्रों को देश की जनता को लुटने के लिए प्रावधान निहित किये गये है यही कारण है कि आज लाखों की तादाद में किसान दिल्ली की सडकों पर अपने अधिकारों की लडाई लड रहा है।

किसान, श्रमिक, बेरोजगार युवाओं, महिलाओं के हितों की बात करने वाली भाजपा आज सभी के हितों के साथ कुठाराघात कर रही है।

people-are-facing-inflation-due-to-provisions-of-agriculture-bill-congress
पुराने बस स्टैंड पर कृषि बिल का विरोध जताते कांग्रेसजन।

प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए शहर कांग्रेस अध्यक्ष राधे जायसवाल ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा 2000 रूपये किसानों के खातों में डाले गये थे उनकी वसुली के नोटिस किसानों को दिये जा रहे है।

वहीं दस-दस हजार रूपये जिन नागरिकों के खातों में आये है उन्हें भी फोन करके बैंक अधिकारी पैसे जमा करने के लिए डरा रहे है यह मोदी सरकार की कथनी करनी को दर्शाता है।

किसानों के साथ अगर न्याय नहीं हुआ तो कांग्रेस की किसानों के लिए आंदोलन जारी रखेगी।
आंदोलन को ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द भरावा, सरनामसिंह, रघुनाथसिंह बब्बु, ओमप्रकाश मौर्य, अजय शर्मा, सुरेन्द्रसिंह गुर्जर, जीवन पाटीदार ढोला, ईश्वरसिंह गुर्जर, भीमराज मालवीय, अययुब कामरेड, जगदीश मिमरोट, सुरेश उपाध्याय, लोकेश चैहान, लोकुमल खत्री, नरसिंह सिसौदिया, मोहम्मद रंगरेज, निशा चौहान आदि ने सम्बोधित किया।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी