बनबना तालाब किनारे अज्ञात व्यापारी ने फेंकी कीटनाशक दवाई

0
19
बनबना तालाब किनारे अज्ञात व्यापारी ने फेंकी कीटनाशक दवाई
तालाब किनारें इस प्रकार फेंकी गई दवाएं.

नागदा। शहर के वार्ड क्रं 14 में गांव पुवाड़लिया बनबना तालाब नागदा के समीप रविवार को अज्ञात व्यापारी द्वारा कृषि के उपयोग में आने वाली कीटनाशक दवाईयों को फेंक गया. जिसका ग्रामीणों ने विरोध जताया. मामला एसडीएम आशुतोष गोस्वामी तक पहुंच गया.

एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने नपा सीएमओ भविष्य कुमार खोब्रागढ़े को मौके से दवाई हटाने वह व्यापारी का पता कर उसके के खिलाफ कार्यवाही करने का आदेश दिया.

मिली जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर को तीन अज्ञात व्यक्ति वाहन से आए और काफी मात्रा में एक्सपायरी दिनांक की कीटनाशक दवाईयां व पाउंडर फेंक कर चले गए. जिस स्थान पर दवा फेंकी गई उसके के लगभग 100 मीटर समीप ही बस्ती है, तथा उस स्थान पर मवेशी भी चरते हैं.

दवाई तालाब से निकल रहे नाले के समीप फेंकी गई, वहां पर गांव के बच्चे नाहने व मवेशी पानी पीने भी जाते हैं. ऐसे में यदि कोई मवेशी या बच्चा खेलते-खेलते गलती से दवाई का सेवन कर ले तो जनहानी हो सकती हैं. चूंकि दवाई छोटे-छोटे डब्बे में थी.

टहलने वाले राहगिरों ने देखा

गांव पुवाड़लिया शहर से लगा हुआ है और वह नगर पालिका की सीमा में आता है. गांव के समीप तालाब व हरियाली अधिक होने से वहां पर प्रतिदिन सुबह व शाम को कई लोग टहलने जाते हैं. शाम 5 बजे जब श्री राम कॉलोनी व आदिनाथ कॉलोनी के निवासी वहां टहलने गए तो उन्होंने दवा के डिब्बे देखें.

इनका कहना

गांव पुवाडलिया के समीप कीटनाशक दवाई फेंकने की शिकायत मिली है. नपा को अवगत कराया गया है मौके पर कर्मचारी को भेजा है।

आशुतोष गोस्वामी, एसडीएम, नागदा