Madhya PradeshNews

Grasim Industries Nagda : ग्रेसिम उद्योग नागदा में दुर्घटना, ठेका मजदूर गंभीर घायल

Grasim Industries Limited Nagda : मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के नागदा में स्थापित ग्रेसिम उद्योग में शुक्रवार को हुई दुर्घटना में एक ठेका मजदूर गंभीर घायल हुआ. उद्योग द्वारा संचालित ग्रेसिम जनसेवा हास्पिटल में प्राथमिक उपचार के बाद घायल को उज्जैन रैफर किया गया.
औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग के अधिकारी तथा घायल श्रमिक के ठेकेदार सुरेश सिंगोटिया ने इस दुर्घटना की पुष्टि की है. घायल ठेका श्रमिक के एक हाथ में गंभीर चोट लगने की सूचना है. मिली जानकारी के अनुसार ठेका श्रमिक रमेश उम्र 42 वर्ष ग्रसिम उद्योग की मशीन नंबर 5 के समीप फेब्रिकेशन में कार्य के दौरान गंभीर घायल हुआ.
nagda-news-accident-in-grasim-industry-nagda
प्रतिकात्मक तस्वीर : सोर्स गूगल
घटना से औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग उज्जैन के संज्ञान में नहीं था. संभागीय अधिकारी हिमांशु सालोमन को सबसे पहले हिंदुस्थान समाचार संवाददाता नागदा ने घटना की सूचना दी. कुछ समय के बाद जानकारी जुटाने के बाद अधिकारी सालोमन ने इस दुर्घटना की पुष्टि की है. ठेका श्रमिक की स्थिति को देखते हुए सुबह लगभग 10.45 बजे उज्जैन रैफर किया गया.
Grasim Industries Limited Nagda के ठेकेदार सुरेश सिंगोटिया ने हिंस संवाददाता से दूरभाष पर बातचीत में बताया घायल रमेश को लेकर वे स्वयं उज्जैन रवाना हुए हैं. घायल श्रमिक के उपचार का पूरा ध्यान रखा जाएगा. घटना सुबह की पाली में होना बताया जा रहा है. फिलहाल यह कुछ भी स्पष्ट नहीं हैं कि, श्रमिक के हाथ में किस प्रकार की चोट है. सुरेश के मुताबिक नागदा शहर में इस प्रकार के विशेषज्ञ नहीं होने पर घायल को जिला मुख्यालय ले जाने का निर्णय लिया गया.
इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी