जबलपुर में पानी की किल्लत, सड़कों पर उतरे भटौली के रहवासी

0
76
पेयजल के लिए विरोध जताते लोग.

जबलपुर। नर्मदा नदी से लगा हुआ भटौली के काली धाम व समीप के खिरखा मोहल्ला के लोग पानी के लिए चार-पांच दिनों से परेशान है क्षेत्र निवासियों को कहना है कि 4 दिन पहले नगर निगम द्धारा लगाया गया बोर सबमर्सियल पंप चोरी हो गया।

जिसकी शिकायत भी पुलिस में दर्ज करायी गई, लेकिन पुलिस मौके पर आज तक नहीं पहुंची। इतना ही नहीं पूरे क्षेत्र में पानी को कोहराम मचा हुआ है। लोगों को दूर का सफर तय कर नर्मदा नदी से पानी लाना पड़ रहा है। जिसकों लेकर 29 अगस्त 2021, रविवार को लोगों में खासा आक्रोश नजर आया, जिन्होने खाली बर्तन लेकर सड़क जाम कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाईश दी, लेकिन उनका प्रदर्शन जारी रहा।

पेयजल के लिए विरोध जताते लोग.

क्षेत्रीय लोगों का तर्क है कि पानी की समस्या को लेकर क्षेत्रीय पार्षद रिंकू बिज्र से भी बात की। जिनका कहना था कि नगर निगम में बात करेंगे और मोटर लगाने के लिए कहेंगे पर अभी तक न ही नगर निगम के अधिकारी पहुंचे और न ही पार्षद।

क्षेत्र के लोगों का यह भी तर्क है कि, वोट लेने के बाद पार्षद उनके गांव में पूरे कार्यकाल तक झांकने भी नहीं आया। नर्मदा नदी से लगा हुआ गांव खिरखा गांव का मोहल्ला जोकि रानी अवंती बाई बार्ड में आता है पर क्षेत्रीय निवासियों को मूलभूत सुविधाओं के लिए दर-दर भटकना पड़ता है।

गांव के यह हाल हैं कि पिछले 5 सालों तक पार्षद यहां देखने तक नहीं आया और न ही पानी की व्यवस्था है और न ही नाली सड़क बनवाई गई है। जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गांव की निवासी कांताबाई का कहना है कि पार्षद हो या विधायक सिर्फ और सिर्फ वोट मांगने के लिए यहां आते हैं, जीतने के बाद आज तक पार्षद इस मोहल्ले में देखने तक नहीं आया।

वहीं भाई क्षेत्रीय निवासी रामप्रसाद चौधरी और बादशाह का कहना था कि यहां पुलिस जो है अवैध वसूली करने के लिए बस आती है पूरे क्षेत्र में कच्ची शराब का काम चरम पर है। इसके लिए एक फोन पर पुलिस पहुंचाती है और किसी को भी उठा कर ले जाती है उसके बाद थाने में पैसे लेने के बाद ही लोगों को छोड़ती है। पर लोगों की जरूरत का सबमर्सियल पंप चोरी हुए चार दिन हो गये, लेकिन आज तक पुलिस झांकने तक नहीं आई पतासाजी की तो बात ही दूर है।

इसे भी पढ़े :