Newsबड़ी खबर

10,000 रु से कम में खरीदें Whirlpool के ये बेस्ट Semi Automatic Washing Machine

Whirlpool (व्हर्लपूल) के वॉशिंग मशीन (Washing Machine) को भारतीय लोगों की पहली पसंद होती हैं. यदि आप व्हर्लपूल का सेमी ऑटोमैटिक ( Semi Automatic) टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन खरीदने का मन बना रहे हैं, तो 10,000 रुपये से कम की रेंज में बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं.

best-whirlpool-semi-automatic-washing-machine-under-10000-in-india

खास बात यह है कि व्हर्लपूल के ये वॉशिंग मशीन स्मार्ट फीचर से भरे पड़े हैं. इसमें न सिर्फ कपड़ों की बेहतीन सफाई होती है, जबकि ज्यादा आरपीएम की वजह से कपड़े जल्दी ड्राई भी हो जाते हैं. यदि व्हर्लपूल का 5 स्टार रेटिंग वाला सेमी ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन (Semi Automatic Washing Machine) खरीदना चाहते हैं, तो ये भी आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं…

Whirlpool (व्हर्लपूल) के बेस्ट सेमी ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन

1.Whirlpool 6 Kg 5 Star Semi Automatic Top Loading Washing Machine
2.Whirlpool 7 Kg 5 Star Semi Automatic Top Loading Washing Machine
3.Whirlpool 7.2 Kg Semi Automatic Top Loading Washing Machine

best-whirlpool-semi-automatic-washing-machine-under-10000-in-india

व्हर्लपूल 6KG 5 स्टार सेमी ऑटोमैटिक टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन

Whirlpool 6 Kg 5 Star Semi Automatic वॉशिंग मशीन कम संख्या या छोटे परिवार वाले लोगों के लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. इसकी क्षमता 6kg तक कपड़ों की सफाई करने की है. खास बात यह है कि, इसमें आपको डीप वॉश सिस्टम के साथ 66L का बड़ा वॉश टब मिलता है. जो अधिक से अधिक कपड़ों को कम समय में धाेकर बाहर कर देगा. यह TurboScrub तकनीक की मदद से यह गंदगी और दाग-धब्बों को आसानी से हटाती है. इसमें इन-बिल्ट कॉलर स्क्रबर (in-built collar scrubber) फीचर भी है, जो यह सुनिश्चित करता है कि हर वॉश में कॉलर पर जमे मैल की अच्छी सफाई हो.

इतना ही नहीं, इसमें आपको स्मार्ट स्क्रब स्टेशन (smart scrub station) की बेहतरीन सुविधा मिलती है. इसकी सहायता से बिना किसी असुविधा के आप गंदे कपड़ों को मैनुअली भी साफ कर सकते हैं. स्क्रब स्टेशन में फ्लो-बैक डिजाइन होता है, जो पानी और डिटर्जेंट को वॉश टब में वापस प्रवाहित करने की सुविधा देता है.

मशीन 340W की पावरफुल मोटर के साथ बाजार में उपलब्ध है, जो कपड़ों को सभी दिशाओं में घुमाती है और पूरी तरह से सफाई करती है. यह 1400 आरपीएम (RPM) अधिकतम स्पिन स्पीड के साथ आता है यानी कपड़ों को यह तेजी से ड्राई करता है.

कीमत और वारंटी

अमेजन प्लेटफार्म पर इस वॉशिंग मशीन की कीमत फिलहाल 8,990 रुपये है. इसे आप 423 रुपये की EMI पर भी खरीद सकते हैं. कंपनी इस प्रोडक्ट पर ग्राहकों को पूरे 2 साल की वारंटी देती है. इतना ही नहीं साथ में वॉश मोटर और प्राइम मूवर पर भी 2 साल की वारंटी ऑफर करती है.

व्हर्लपूल 7 किलोग्राम 5 स्टार सेमी ऑटोमैटिक टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन

Whirlpool 7 Kg 5 Star Semi Automatic वॉशिंग मशीन भी 10,000 रुपये से कम दाम पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराई गई है. यह 4 से 5 सदस्यों वाली फैमिली के लिए आदर्श वॉशिंग मशीन हो सकता है. व्हर्लपूल का यह वॉशिंग मशीन 7 kg क्षमता के साथ बाजार में मिलती है. इसमें भी आपको कई अच्छे फीचर्स मिलेंगे, जैसे कि स्मार्ट स्क्रब स्टेशन, बिल्ट-इन कॉलर स्क्रबर, लिंट कलेक्टर आदि.

यह मशीन भी 6 kg वाले वैरियंट की तरह ही टर्बोस्क्रब तकनीक (TurboScrub technology ) पर संचालित होती है.यह वैरियंट थोड़ा बड़ा है, इसलिए बड़ी फैमिली के उपयुक्त है. इसमें कपड़े धोने के लिए 3 वॉश प्रोग्राम्स (3 wash programs) मिलते हैं जैसे कि डेलिकेट, नॉर्मल, हैवी.

यदि आप अपनी सुविधा के लिहाज से इसका उपयोग कर सकते हैं. यह 1400 RPM के साथ आता है यानी कपड़े को तेजी से सुखा पाएंगे. इसमें 5 स्टार रेटिंग दी गई है यानी बिजली की बचत भी होगी. इसका नॉइल लेवल 61 dB है.

कीमत और वारंटी

अमेजन पर इसका मूल्य 9,550 रुपये है. यह 450 रुपये प्रति माह की EMI पर भी ग्राहकों को उपलब्ध होगा. कंपनी इस प्रोडक्ट पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी ऑफर कर रही हैं.

व्हर्लपूल 7.2 किग्रा सेमी ऑटोमैटिक टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन

Whirlpool 7.2 Kg Semi Automatic वॉशिंग मशीन उन लोगों के लिए बेहतर है, जिनकी फैमिली थोड़ी बड़ी है। यह वाशिंग मशीन 7.2 kg के विकल्प के साथ आता है. यह पावरफुल तकनीक से पूरी तरह लैस है. इसलिए मशीन आपको कपड़े धोने या सुखाने की क्वालिटी को लेकर निराश नहीं करेगी.

यह तीन वॉश प्रोग्राम (3 wash programs) से लैस है. इसकी खास बात यह है कि मशीन ACE Wash Station के साथ आती है, जिसे विशेष रूप से कपड़े धोने और ले जाने के लिए डिजाइन किया गया है.

इसमें भी आपको बेहतर सफाई के लिए इन-बिल्ट कॉलर स्क्रबर और लिंट फिल्टर की सुविधा मिलेगी. वॉशिंग मशीन कपड़े को 25 मिनट तक लगातार भिगोने और स्क्रबिंग के बाद सख्त गंदगी को भी आसानी से हटा देती है. इसका स्पिन शावर कपड़ों से डिटर्जेंट को कम करने में मदद करता है, जबकि मल्टी-यूटिलिटी ट्रे सूखे कपड़ों को छांटना और ले जाना आसान बनाती है. 5 स्टार रेटिंग वाला यह वॉशिंग मशीन 1400 RPM की क्षमता के साथ आता है. इसका नॉइल लेवल 65 dB – 69.5 dB के बीच है.

कीमत और वारंटी

अमेजन पर इस प्रोडक्ट की कीमत 9,599 रुपये है. कंपनी प्रोडक्ट पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी ऑफर करती है. यदि EMI पर खरीदना चाह रहे हैं, तो 452 रुपये प्रति माह पर घर ला सकते हैं.

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status