BiographyNewsधर्म

पंडित श्री प्रदीप जी मिश्रा की जीवनी | Pandit Pradeep Ji Mishra Biography

पंडित श्री प्रदीप जी मिश्रा की जीवनी, जन्म, कथा, पत्नी
Pandit Pradeep Ji Mishra, Age, Wiki, Jivani, Family, Wife, katha, Biography In Hindi

पंडित श्री प्रदीप जी मिश्रा एक प्रसिद्ध शिव भक्त और शिव कथाकार है। मिश्रा जी अपने शिव भजनों के लिए पूरे भारत में प्रसिद्ध है. उनका उपनाम रघु राम है. उन्होंने स्थानीय हाई स्कूल में पढ़ाई की है. इनकी अधिकतम शिक्षा स्नातक उत्तीर्ण है. वह सीहोर मध्य प्रदेश के स्थाई निवासी हैं. हाल ही में इन्हें अंतरराष्ट्रीय संत की उपाधी दी गई है। शिव कथाकार मिश्रा जी आस्था चैनल में भजन और आरती के प्रस्तुतकर्ता भी हैं. दोस्तों यह कहा जा सकता है कि, भक्ति, एक शांत समय है जिसे आप प्रार्थना करने, परमेश्वर के वचन को पढ़ने और उसके साथ अपने संबंधों को प्रतिबिंबित करने में व्यतीत करते हैं.

पंडित श्री प्रदीप जी मिश्रा की जीवनी | Pandit Pradeep Ji Mishra Biography In Hindi

pandit-pradeep-ji-mishra-biography
प्रदीप जी मिश्रा।
बिंदु (Points)जानकारी (Information)
नाम (Name)पंडित श्री प्रदीप जी मिश्रा

उपनाम : सीहोर वाले महाराज

कार्य : अंतरराष्ट्रीय कथावाचक व आध्यात्मिक गुरु

जन्म (Date of Birth)1980
आयु (Age)42 वर्ष (2022 तक)
जन्म स्थान (Birth Place)सीहोर, मध्य प्रदेश
पिता का नाम (Father Name)श्री रामेश्वर दयाल जी मिश्रा
माता का नाम (Mother Name)ज्ञात नहीं
पत्नी का नाम (Wife Name)ज्ञात नहीं
पेशा (Occupation )अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक
बच्चे (Children)ज्ञात नहीं
भाई-बहन (Siblings)2 भाई (दीपक जी मिश्रा एवं विनय जी मिश्रा)
अवार्ड (Award)ज्ञात नहीं

 

महाराज पंडित प्रदीप मिश्रा जन्म, उम्र (pradeep Mishra age, DOB)

Pradeep Mishra का जन्म सन् 1980 में मप्र में सिहोर नामक जिले में हुआ. प्रदीप मिश्रा का जन्म सीहोर जिले में होने के कारण इनकी लोप्रियता सीहोर वाले बाबा या सीहोर वाले महाराज के नाम से है। वर्तमान 2022 में उनकी उम्र 42 वर्ष बताई जाती है।

स्कूल शिक्षा (Pradeep Mishra Education)

प्रदीप मिश्रा ने अपने स्कूल की पढ़ाई सीहोर जिले से ही पूरी की है। जिसके बाद उच्चशिक्षा के लिए इन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री ली. इसके अलावा उन्होंने कई सारे धार्मिक ग्रंथ और हिंदू धर्म शास्त्रों तथा पुराणों का गहन अध्ययन किया है.

pandit-pradeep-ji-mishra-biography
कथा का श्रवण कराते प्रदीप जी मिश्रा।

प्रदीप मिश्रा की पत्नी, वैवाहिक जीवन। Pradeep Mishra wife, marriage

पंडित प्रदीप जी मिश्रा एक शादीशुदा तथा ग्रस्त व्यक्ति हैं इनकी पत्नी तथा बच्चे भी हैं. प्रदीप मिश्रा जी ने सुरक्षा कारणों के कारण अपने परिवार की जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं कि है. लेकिन समय-समय पर कई स्थानों पर उन्हें परिवार के साथ देखा गया है.

परम् पूज्य पंडित प्रदीप मिश्रा का करियर (pandit Pradeep ji Mishra career)

प्रदीप मिश्रा पहले श्रीमद्भागवत पुराण की कथा करते थे. मिश्रा जी ने शिवपुराण की कथा प्रारंभ कर दिन दोगुनी गति से प्रसिद्धि हासिल की है. इनके द्वारा यूट्यूब तथा फेसबुक पर करीब 1.4 मिलीयन फॉलोवर्स है. इनके द्वारा ऑनलाइन कथाएं भी प्रसारित की जाती है. प्रदीप मिश्रा द्वारा कई भक्ति गीत भी गाए जाते हैं जिसको सुनकर भक्त भी झूम उठते हैं.

पुरस्कार तथा अवॉर्ड्स (Pradeep Mishra awards)

पंडित प्रदीप मिश्रा को अभी तक कौन सा पुरुषकार दिया गया है. इस बारे में स्पष्ट जानकारी हमें नहीं है. जिस प्रकार से उनकी ख्याति तथा धार्मिक कार्य दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं तथा उनके द्वारा सेवा कार्य भी बहुत किए जाते हैं भविष्य में प्रदीप मिश्रा जी को कई अवार्ड दिए जा सकते हैं.

pandit-pradeep-ji-mishra-biography
कथा के दौरान उपस्थित श्रद्धालु।

पं. प्रदीप मिश्रा जी की संपत्ति (pandit pradeep Mishra net worth)

वर्तमान में पंडित प्रदीप मिश्रा की संपत्ति कितनी है. इसका अभी तक कोई आधिकारिक ब्यौरा नहीं उपलब्ध हैं, लेकिन फिलहाल जिस प्रकार से इनकी दिन प्रतिदिन प्रसिद्धि बड़ रही है तथा इनके कथा का चार्ज लाखों रुपए में बताया जाता है. और यह रुपए इन की टीम में भी बांटे जाते हैं तथा इनका यूट्यूब चैनल तथा फेसबुक पर पेज भी हे जिससे भी इनकी आमदनी हो सकती है. इनकी फिक्स इनकम के बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

पण्डित प्रदीप मिश्रा जी की फीस, चार्ज (pandit Pradeep Mishra Fees,charge)

पंडित प्रदीप मिश्रा जी बहुत ही प्रसिद्ध तथा बड़े बड़े कथावाचको में आते हैं. इस से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, प्रदीप मिश्रा जी की फीस (Pradeep Mishra Fees) भी लाखों रुपए में हो सकती हैं. इस विषय की जानकारी गुगल द्वारा बताए गए डाटा द्वारा दी गई हैं. इनकी फीस के विषय में जानकारी इनकी टीम द्वारा ही दी जाएगी.

सिहोर वाले महाराज प्रदीप मिश्रा का कॉन्टैक्ट नंबर (pradeep Mishra contact number)

प्रदीप मिश्रा से संपर्क करने के लिए आपकों इनके फेसबुक पेज से इनका और इनकी टीम का नंबर प्राप्त हो जाएगा.

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status